जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार
न्यूज बुलेटिन 24X7 लाइफ

अपने धाम जाने के लिए तैयार...  आज निकलेंगे मनोहर झांकी में गणपति बप्पा


रफ्तार के साथ...
सटीक प्रामाणिक खबर
सिर्फ नाम ही कभी हैं सरकार

पंकज शर्मा
पत्रकार & चीफ इन एडिटर
न्यूज बुलेटिन 24X 7लाइफ
आप सभी को गणेश उत्सव की न्यूज बुलेटिन टीम की और से शुभ कामनाएं, हर साल की तरह आप इस वर्ष भी उन्नति करे और प्रथम पूज्य गणेश जी आशीर्वाद सदा बना रहे । बाबा अपनी कृपा सदा आप पर बनाए रखे। वविघ्नहर्ता गोरी के पुत्र गणेश अपने निजधाम  जाने के लिए मनमोहक झांकियों में आज निकलेंगे ।10 दिन पृथ्वी पर निवास करने के बात आज मनमोहक झांकियां से भक्तो को दर्शन दे कर अपने निज धाम की और निकलेंगे ।

घर घर विराजे थे गोरी के पुत्र गणेश आज विसर्जित होगे । घर के सभी ने 10दिनों तक भक्ति भाव से पूजन अर्चन की ओर रोज लडूओ का भोग बाबा को अर्पित किया । 10दिन कितनी जल्दी निकल गए कोई भी कल्पना तक नही कर पाते हे हर साल ऐसा ही होता है, गणेश जी के 10दिन केसे बीत जाते है पता ही नहीं चलता, घर के बच्चो ने मेहनत कर अलौकिक आकर्षित बड़ियां से बड़ियां झाकियों का निर्माण किया । अपनी अपनी प्रेरणा और परिवार के सहयोग से बाबा के लिए मनोहर झांकी का घर के वेस्ट समान को यूज फुल कर निर्माण किया ।हम बात करने जा रहे हे उज्जैन की बेटी को जिसका नाम आशिता दुबे है और कृष्ण स्क्वेयर , भागसीपुरा की रहने वाली है जिसकी उम्र 20वर्ष है, ये कई सालो से घर के वेस्ट समान का यूज कर बाबा की मनमोहन अदभुत झांकी का निर्माण करती आ रही है ।इस वर्ष भी आशिता दुबे ने मनमोहक गणेश झांकी का निर्माण कर विशेष पूजन किया , अपने परिवार का पूरा सहयोग मिला और हर साल की तरह इस साल भी आशिता दुबे ने मनमोहन झांकी का निर्माण कर गणपति बाबा की पूजन अर्चन किया ।

 

हमारी न्यूज बुलेटिन टीम ने आशिता दुबे से बात चित कर जाना कीगणेश जी की झांकी तैयार करने में तकरीबन 8 दिन लगे और घर के वेस्ट समान को रंग रोगन कर बेस्ट झाकी का निर्माण किया ।केदारनाथ जाने की इच्छा से प्रेरित हो कर बाबा केदार नाथ का भव्य मंदिर घर के वेस्ट समान को बेस्ट कर मन मोहक रूप दिया और उसमे गोरी के पुत्र गणेश की स्थापना कर भक्ति भाव से पूजन अर्चन किया।  न्यूज बुलेटिन टीम की गणपति बाबा से प्राथना है की आशिता पर  अपनी कृपा सदा बनाए रखे और अपना आशीर्वाद प्रदान करे । हर वर्ष की तरह हर साल कुछ ऐसे ही अलक और नया करती रहे । आशिता दुबे को टीम न्यूज बुलेटिन की ओर से धन्यवाद जिन्हीने कुछ अलक कर समझ में नया संदेश दिया ।
हिमांशु पत्रकार
महाकाल मंदिर

न्यूज़ सोर्स : मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार