जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार
न्यूज बुलेटिन 24x 7लाइव

सासमानित नमन आंखो से भावभीनी विधाई : महाकाल मंदिर समिति, पोटोकाल और पुलिस चौकी के अधिकारी और सेनिको ने महाकाल मंदिर चौकी प्रभारी श्री जोशी को दी


श्री जोशी ने अपनी सेवा के आखरी पल बाबा महाकाल के दरबार में गुजारे , श्री जोशी महाकाल चौकी प्रभारी सब के साथ सरल सहज दिखाई दिए, श्री जोशी ने महाकाल चौकी प्रभारी ने कुछ ही महिने रहे पर  सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के चाहते बन गए । आज महाकाल मंदिर समिति और पोटिकाल अधिकारियों करचारियो ने श्री जोशी को नमन आंखो से भावभीनी विदाई दी ।


हमारे न्यूज बुलेटिन के चीफ इन एडिटर एवम पत्रकार पंकज शर्मा से चर्चा कर श्री जोशी ने अपने अनुभवों के बारे में बताया और अपनी इच्छा जताई...

1.अब आप क्या करेंगे ?


श्री जोशी : श्री जोशी ने बताया की मेरी इच्छा है की में अपने कार्यकाल और अनुभव के आधार देश हित में युवाओ को तैयार करुंगा ।


2. महाकाल मंदिर में आपके हिसाब से एक परिवर्तन क्या होना चाहिए ?


श्री जोशी : महाकाल मंदिर में विल चेयर वालो को वेतन बड़ाना चाहिए, ये सही तरीके से दर्शन करवाते है और शारीरिक मेहनत करते हैं, इनको अलक से मानदेय दिया जाना चाहिए ।

3. महाकाल मंदिर में सही अधिकारी कौन है जो अपना काम ईमानदारी से करता है और सब की सुनकर तत्काल परेशानी का समाधान कर देता है ?


श्री जोशी : महाकाल मंदिर के सभी अधिकारी कर्मचारी सब का सम्मान करते हैं और सभी यात्रियों को स समान बाबा के दर्शन कर वाते हैं और सभी सहज सरल उपल्ध हो जाते हैं इन सब में कोई बड़ा छोटा नही होता है हां एक बात है सिसोदिया जी वहा हमेसा सब की सुनते है और समझ कर अपने विवेक से सब का काम करते है, ईमानदार हैं मेरे सामने कई दर्शनयात्री पैसे  देते हैं पर  सब को मना करते हैं आप बाबा के दर्शन करो जय महाकाल, ये कहते मेने कई बार देखा हैं । सिसोदिया जी सहज सरल और नार्मल अधिकारी हैं, सब की हेल्प करते हैं और किसी पर नाराज तक होते नहीं देखा ।

मीडिया प्रवक्ता से चर्चा कर श्री जोशी भाउक हो गए । यहां सब परिवार की तरह काम करते है, किसी में कोई भेद भाव नहीं होता, सब को एक जैसा स समान मिलता है ।

 

मीडिया प्रवक्ता टीम से
पंकज शर्मा पत्रकार हिमांशु की रिपोर्ट