महाकाल मंदिर जावो छतरी से बरसात के मोसम में रोड छाप दुकानदार की नई व्यवस्था लागू

उज्जैन / लोकेशन
हरसिद्धि मंदिर से महाकाल इंट्री गेट

पंकज शर्मा पत्रकार 

 

विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में पानी के मोसम में नई सुविधा फुटकर दुकानदार द्वारा लागू की गई । गिरते पानी में पानी से बचने के लिए दुकान के आस पास खड़े बाहरी दर्शन यात्री को प्रसाद लेने की शर्त पर पर बारिश में मोसम पानी से बचा कर महाकाल मंदिर के गेट पर छोड़ा जाता आ रहा है ।

बाहरी यात्री जब प्रसाद लेने में हामी नही भरते हैं तब सशुल्क ये छाते वाली सुविधा मोल भाव कर दी जाती है जो 20 रुपिए से लेकर 100 रुपिये तक जाती है, आज संज्ञान में आया है की इस तरह की सुविधा गेट no 1 से गेट no 4 तक ओर बड़ा गणेश तक व्यापक तोड़ पर चलाई जा रही हैं, जिस से किसी को कोई लेना देना नही है, बाहरी यात्री को पढ़ते पानी में सुविधा मिल रही है अगर महंगे दाम पर प्रसाद ना लेना हो तो मोल भाव कर छाते वाली सुविधा आराम से ली जाती हैं और गिरते पानी में बिना समय गंवाए भगवान महाकाल के दर्शन सुविधा पूर्वक आराम से किया जाता है। 

 

सूत्रो के हवाले से कई बार बाहरी दर्शन यात्री की सहायता भी की जाती हैं और बहुत बार मोल भाव कर सा शुल्क देकर सुविधा प्रदान की जाती आ रही है ।

स्थानीय प्रशासन का ध्यान इस विषय की और आकर्षण किया जा रहा है, सताधारी राजनेता और जवाबदार सक्षम अधिकारी के नालेज में लाया जा रहा है ।


पंकज शर्मा पत्रकार 
9522225666

 

न्यूज़ सोर्स : news bulletin world