जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार
News bulletin


रफ्तार के साथ
सटीक प्रामाणिक खबर
सिर्फ नाम ही काफी हैं
सरकार...
News bulletin

 

खातेगांव शासकीय महाविद्यालय का नाम पूर्व सांसद स्व. सुषमा स्वराज के नाम से होगा-उच्च शिक्षा मंत्री  डॉ. मोहन यादव 
--------------
विद्यालय शिक्षा का मंदिर होता है, शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर बच्चें अपना भविष्य बनाते हैं
-----------
प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव खातेगांव में शासकीय महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन में  प्रवेश कार्यक्रम एवं युवा संवाद कार्यक्रम में हुए शामिल 
-------------
      देवास 03 नवम्बर 2022/news bulletin

 

 प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव खातेगांव में शासकीय महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन में प्रवेश कार्यक्रम एवं युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजन कर किया गया। महाविद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत का गायन किया। युवा संवाद कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने छात्र-छात्राओं से संवाद किया। मंत्री डॉ. यादव ने महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं का पुष्प वर्षाकर स्वागत व सम्मान किया। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने कार्यक्रम में कुश्ती विजेता छात्राओं का सम्मान भी किया। इस दौरान खातेगांव विधायक श्री आशीष शर्मा, खातेगांव नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सारिका चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, एसडीएम खातेगांव श्री त्रिलोचन गौड़ अन्य अधिकारीगण, महाविद्यालय के प्राचार्य, प्रोफेसर और छात्र- छात्राएं उपस्थित थीं।
        कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि विद्यार्थियों का जन्म स्कूल से होता है। विद्यालय शिक्षा का मंदिर होता है। शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर बच्चें अपना भविष्य बनाते हैं। बच्चें स्वामी विवेकानंद के बताए हुए रास्ते पर चलें और अपना भविष्य बनाएं स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि 21वीं सदी भारत की होगी। सरकार द्वारा नई शिक्षा नीति लाई गई है। अब प्रदेश में मेडिकल की पढ़ाई भी मातृभाषा में होगी, जिनकी पढ़ाई पहले छूट गई अब नई शिक्षा के माध्यम से पढ़ाई कर सकते हैं।
     उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि खातेगांव महाविद्यालय का नाम पूर्व सांसद स्वर्गीय सुषमा स्वराज के नाम से होगा। इस संबंध में प्रस्ताव भेजे। खातेगांव महाविद्यालय में रिक्त पदों की पूर्ति होगी। खातेगांव महाविद्यालय में पीएसीसी के लिए नि:शुल्क ट्रेनिंग होगी। इसी के साथ अन्य कोर्सों की भी निःशुल्क ट्रेनिंग होगी। 
           खातेगांव विधायक श्री आशीष शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने खातेगांव को ऐसी सौगात दी है जो आने वाली पीढ़ियों को शिक्षा देगी। खातेगांव महाविद्यालय में 1987 से 2022  तक पुरानी बिल्डिंग में पढ़ाई होती थी। खातेगांव के आसपास के कई गांवों के बच्चे शिक्षा प्राप्त करने खातेगांव महाविद्यालय आते हैं। वर्ष 2022 में इस महाविद्यालय को नई बिल्डिंग और परिसर मिला है। खातेगांव में 1237 लाख रुपये की लागत से शासकीय महाविद्यालय खातेगांव का निर्माण किया गया है। जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 27 सितंबर को किया गया। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ग्राम नवाडा में राधा माधव आश्रम नर्मदा तट पर पांच दिवसीय गोपाल महायज्ञ के कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए।
...

 

मीडिया प्रवक्ता टीम से
पंकज शर्मा
पत्रकार

न्यूज़ सोर्स : मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार