उज्जैन / लोकेशन 
महाकाल मंदिर 


पंकज शर्मा पत्रकार
आज जयपुर के भक्तराज द्वारा विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योति लिंग महाकाल पर संध्या आरती समय भव्य अनुपम श्रृंगार किया गया जिसने तकरीबन 1.5 कुंटल मोगरे के पुष्प माला और इतना ही जयपुर के मशूर मोती चूर के लडडू का भोग और भाग श्रृंगार पंडित राजेश गुरु की प्रेरणा से करवाया गया । भक्त राज शेखर अग्रवाल के दुवार आज का भाग शृंगार भी करवाया और महा भोग के रूप में जयपुर के मोती चूर के लड्डूओ प्रसाद वितरण किया गया। 

 भक्त राज अग्रवाल के द्वारा मीडिया से चर्चा कर बताया की पंडित राजेश गुरु की प्रेरणा से करीब 10 वर्षो से लगातार इसी तरह बाबा का भाग , भोग ओर मोकरे की माला से श्रृंगार किया जाता रहा है और आगे भी प्रभु इच्छा से ये शुभ कार्य लगातार चलता रहेगा। 


इस श्रृंगार ने 10 कारीगर के साथ परिवार के 15 लोग की मेहताल लगी रही, भक्त राज के परिवार के सहयोग से बाबा का गर्भ ग्रह और  नंदी हाल आकर्षक मनोहर रूप के हजारों भक्तो ने दर्शन किए ।


बाबा के भक्त भी निराले हैं, हजारों किलो मीटर से यात्रा कर अपने आराध्य देव , देवो के देव महाकाल जी के दर्शन पूजन करने आते रहते हैं और अपनी शक्ति अनुरूप दान करते रहते हैं


महाकाल मंदिर प्रशासक संदीप सोनी ने जब शयन आरती के समय बाबा के दरबार का अद्भुत श्रृंगार देखा तो अपनी और से भी इसी तरह का अद्भुत अदित्य श्रृंगार करवाने की इच्छा जाहिर की और भक्त राज से कुल खर्च के बारे जानकारी ली, प्रशासक संदीप सोनी द्वारा जल्द ही ऐसा अद्भुत श्रृंगार बाबा के दरबार में करवाया जायेगा ।

 

मीडिया हाउस 
news bulletin tim


शिकायत सुझाव के लिए
9522225666
9300886399

न्यूज़ सोर्स : मीडिया हाउस news bulletin