महाकाल मंदिर में पानी पीने योग्य नहीं : मूलभूत सेवाओ से वंचित है बाबा के भक्त गण : news bulletin media

 

उज्जैन की मिडिया नेगेटिव नही है, जो देखती है, वही बतादी हैं, नेगेटिवविटी तो पड़ने वालो के दिमाग में रहती है, हराम का सब को चाहिए और दुसरो से ज्यादा चाहिए ।

 

 

रफ्तार के साथ

 सटीक प्रामाणिक खबर

सिर्फ नाम ही काफी हैं 

सरकार...

न्यूज बुलेटिन अपडेट इन महाकाल मंदिर

 

साफ सफाई देख रेख की जवाबदारी के अभाव में लाखो के दान सामग्री कचरा होती जा रही हैं, सारे के सारे बेहिसाब से सिद्ध पुरुष हैं। 

 

महाकाल मंदिर में बाबा के भक्त गण मूलभूत सेवाओ से वंचित, पीने का पानी भी बास मारने लगा, मंदिर में कार्यरत कर्मचारी, प्रभारी, प्रभारी अधिकारी, पुजारी पुरोहित सब बाहर से पानी मगा कर पीते हैं, कई दिनों से वाटर चिल्ड मशीनों की साफ सफाई तक नही हुई, यहां तक की अब पीने का पानी भी बासने लग गया, शोचलय की तो बात ही अलक है, यात्री के साथ रहते हे उनके माता, पिता, बीवी और छोटे छोटे मासूम बच्चे

 

 

पर जवाबदारो के कानो में जु तक नही रेंगती, प्रभारी से लेकर प्रभारी अधिकारी, सहायक प्रशासक, प्रशासक और महाकाल मंदिर समिति के अध्यक्ष तक के नालेज में पूरी बाते ।

 

 

उल्लू झुल्लू जानकारी दे कर प्रभावित करते रहते हैं, जीमेदार

साह मात का खेल में लगे रहते हैं

कर्मचारी, बाबा के भक्तो को मूलभूत सेवाओ से किस कारण वंचित किया जाता आ रहा हे और किन नियम अनुसार बाबा के भक्तो को मूल भूत सेवाओ से वंचित किया जाता आ रहा है 

 

 

विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में भक्तो की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है, बाबा के भक्त भी कम नही है अपनी शक्ति अनुसार जरूरत का सामान दान करजाते हैं, उसी क्रम में महाकाल सराहा ( खंडेलवाल) सकूल ट्रस्ट इंदौर द्वारा लाखो की कीमत का सिल्ट वाटर मशीन दान दी, दान के बात महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने इस दान प्रक्रिया को स्थानीय मिडिया के माध्यम से भी जन जन तक जानकारी दी की इंदौर के यात्री ने इतने लीटर आरो चिल्ड वाटर , इतने लीटर का महाकाल मंदिर में दान दिया। आरो चिल्ड वाटर मशीन सभा मंडप में राम दरबार के सामने बड़ी ही कुशलता पूर्वक लगा दिया की बाबा के भक्तो को महाकाल मंदिर के अंतर चिल्ड वाटर पानी नि शुल्क मिलेगा। कुछ समय तो बड़िया चला पर वक्त ऐसा आया की सफाई देख रेख के अभाव में लाखो रूपीय का बारंडेट चिल्ड वाटर मशीन खराब होती चली गई , यह तक की अब उसका पानी भी बास मारने लग गया, जवाबदार दूसरे दान दाता की प्रतीक्षा में करने में लग गए। 

जरा सी साफ सफाई के बिना लाखो की मशीन बेकार हो गई और बाहरी यात्री को पूरे मंदिर में पानी की सुविधा से वंचित कर दिया गया, महाकल मंदिर में यात्रियों को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा, शोचालय की तो दूर दूर तक बात करना राष्ट्रीय के नियम खिलाभ हैं, बाहरी यात्री वैसे भी मंदिर से परिचय नही है, उसको उसकी मूलभूत सुविधा से वंचित महाकाल मंदिर में वंचित किया जाता आ रहा है ।

 

 

मंदिर के संबंधित अधिकारी से बात करना चाही तो अधिकारी से लेकर प्रभारी अधिकारी और सहायक प्रशासक से प्रशासक संदीप सोनी तक और संदीप सोनी से महाकाल प्रबंधक समिति के अध्यक्ष जिला कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम तक पहुंच गया ।

 

बड़े चतुर चालाक अधिकारी प्रभारी, प्रभारी अधिकारी सब एक दूसरे पर ऐसे मामला ढोल देते है जैसे बच्चे मसियत में एक दूसरे पर आरोप लगाते रहते हैं, पर जवाबदार सभी होते हैं ।

 

 

✍️बहरी दर्शन यात्री को मंदिर में भूल भूत सेवा से वंचित किस कारण रखा जाता आया है इस का कारण क्या हैं ?

 

 

✍️जवाबदार अपने कार्य को पूरा किस करना नही कर पाता, एक दूसरे के ऊपर विषय को ढोल कर क्या सिद्ध करने में लगा रहता है ?

 

 

✍️साफ सफाई की जवाबदारी किस निजी कंपनी की ही, वहा अपना कार्य समय पर पूरा क्यू नही कर रही है, हजारों रुपिय का ठेका दे कर मंदिर इन निजी कंपनी से कार्य किसी करना नही ले पा रही हैं ?

 

 

✍️महाकाल मंदिर प्रब्धक समिति की आपसी फुट, बाबा के भक्तो को मूल भूत सेवाओ से वंचित कर रही है, इस का करना क्या ?

 

 

✍️अधिकारी कर्मचारी सेवादार कर्मचारी सब बाहर से पानी लाकर पी रहे हे, पर कोई भी अपनी जवाबदारी किसी भी कीमत पर पूरी नही करना चाहते हैं ।

 

 

अन्य खबरों समाचारों से होते रहे अपडेट news bulletin media के माध्यम से महाकाल मंदिर की छोटी बड़ी घटना समाचारों की जानकारी लेने हेतु बने रहे news bulletin रफ्तार के साथ सटीक प्रामाणिक समाचार...

 

 

 

शिकवे सिकायत सुझाव के लिए

पंकज शर्मा पत्रकार

चीफ एडिटर

news bulletin media

9522225666

न्यूज़ सोर्स : News bulletin media रफ्तार के साथ