महाकाल मंदिर में दान का सिलसिला लगातार चल रहा है 

उज्जैन /राजनीति मर्म
पंकज शर्मा पत्रकार

 

विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में दान का सिल सिला लगातार चल रहा है, आज सुबह 6 बजे महाकाल भस्मारती दर्शन व्यव्स्था  से खुश हो कर एन. टी.पी. सी.कंपनी के अधिकारी जय प्रकाश सत्यकाम ने महाकाल मंदिर समिति को 50 हजार का चेक दान स्वरूप में प्रदान किया ।

श्री सत्यकाम एन. टी. पी. सी. बिजली कंपनी में बड़े अधिकारी हैं और यहां बिजली कंपनी देश की 35 प्रतिशत बिजली आपूर्ति पूर्ति करती है, इस के बड़े प्रोजेक्ट उज्जैन इंदौर के आस पास के क्षेत्र में व्यव्पक पैमाने में फैले हुवे है ।


आज उज्जैन जिला प्रोटोकाल के माध्यम से विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकाल की भस्मारती करने अपनी टीम के साथ आए, जिला प्रोटोकाल के अधिकारी अभिषेक भार्गव, राहुल, विकास, नितिन आदि कर्मचारी ने मय परमिशन के नियम अनुसार भगवान महाकाल की भस्मारती के दिव्य दर्शन करवाए, नियम अनुसार दर्शन व्यव्स्था को देख जय प्रकाश सत्यकाम प्रभावित हुवे और महाकाल मंदिर समिति के नाम 50हजार का चेक नंदी हाल प्रभारी आशीष दुबे को दे गए, जय प्रकाश सत्यकाम की टीम ने नंदी हाल प्रभारी आशीष दुबे से मिलकर मंदिर की सरल सुगम आसान दर्शन व्यव्स्था के लिए धन्यवाद दिया और 50हजार का चेक दान स्वरूप में देकर अपने अगले कार्य हेतु प्रस्थान किया ।

ज्ञात हो की प्रशासक अपर कलेक्टर संदीप सोनी ने सम्पूर्ण महाकाल मंदिर में दर्शन व्यव्स्था को सरल सुगम आसान की हुई हैं और हजारों भगवान महाकाल  के भक्तो को बिना परेशानी के भगवान महाकाल के दिव्य दर्शन हर रोज करवाए जा रहे है । 

विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकाल की भस्मारती की अलक ही महत्व है, बाबा महाकाल के भक्त दूर दूर से हजारों किलोमीटर की यात्रा कर भगवान महाकाल की  भस्मारती करने के उद्देश्य से आते हैं और दिव्य भस्मारती में दर्शन कर उनके मनो कामनाएं पूर्ण हो जाती हैं ।

 

विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकाल की आरती सुबह 4 बजे शुरू होती है और 6 बजे नियम अनुसार विराम की जाती हैं, अभी वर्तमान में भस्मारती प्रभारी रितेश शर्मा है और नंदी हाल प्रभारी आशीष दुबे है । हर दिन लगभग 2600 व्यक्ति नियम अनुसार भगवान महाकाल की भस्मारती के दिव्य दर्शन लाभ ले रहे है, भस्मारती प्रभारी राजकुमार सिंह हैं

न्यूज़ सोर्स : news bulletin media रफ्तार के साथ...