विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में  मंदिर के आस पास, मंदिर में अंदर और महाकाल लोक में कुत्ते    हर दो दिन छोड़ कर किसी ना किसी दर्शन यात्री या मंदिर कर्मी को अपना शिकार बना लेते है ।


समय समय पर जब भी श्वान के बारे में कोई खबर आती है या कोई मामला संज्ञान में आते ही तत्काल लेटर के माध्यम से नगर निगम को अवगत करवा दिया जाता है और निगम टीम द्वारा समय समय पर श्वान को पकड़ कर नस बंधी कर दूर तराज जंगल में छोड़ दिया जाता है ।


मंदिर में निर्माण कार्य के कारण मंदिर के आस पास खुला पड़ा हैं, जिस कारण बाहर से शवन आ जाते हैं और मंदिर क्षेत्र में घूमने फिरते रहते हैं ।

महाकाल सुरक्षा टीम द्वारा समय समय पर इनको श्वानो को मंदिर से बाहर कर दिया जाता हे पर निर्माण कार्य होने के कारण आस पास खुला हुआ हैं इससे ये बेरीगेट के नीचे से मंदिर प्रगाण में घुस आते हैं ।

मंदिर समिति द्वारा निगम को पत्र द्वारा सूचित किया जाता है तब समय समय पर निगम टीम आती हैं और इनको पकड़ा कर नस बंधी कर दूर तराज छोड़ा जाता है ।

महाकाल मंदिर समिति बाहरी दर्शन यात्रियों को हजारों की संख्या सरल सुगम आसान दर्शन दर्शन हर दिन करवा रही हैं ।

जब कभी भी कोई घटना घटित हो जाती है या कोई मामला संज्ञान में आता है तो मंदिर समिति द्वारा तत्काल निगम को लेटर जारी का शवन पर कार्यवाही करने का आग्रह कर दिया जाता है

न्यूज़ सोर्स : news bulletin 24x7 World