अब रविवार को लगेगे स्कूल, सोमवार को रहेगी छुट्टी स्थानीय प्रशासन को फेसला

उज्जैन / लोकेशन 
पंकज शर्मा पत्रकार 

 

सावन भादो मास महीने में  सावन की सवारी के कारण स्कूल के बच्चों होती है परेशानी इस कारण स्थानीय प्रशासन ने फेसला किया है की सोमवार को सभी उज्जैन निगम क्षेत्र सीमा के स्कूल बंद रहेंगे इसके एवज में रविवार को लगेगे सभी स्कूल...


विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में इन दिनों सावन भादो मास महीने में आने वाली सावन भादो की सवारी देश दुनिया में प्रचलती हैं और जन मानस का जन सैलाब इन सावन भादो मास की सवारी में उमड़ता हैं, अपने कलाकार अपनी कला की प्रस्तुति भगवान महाकाल की सवारी में प्रस्तुत करते हैं ।

इन सवारी मार्गो में सुबह से ही नगर के बड़े रोड से लेकर छोटी से छोटी कल में ट्राफिक का हाल बेहाल हो जाता है, सावरी समय की बात तो सबसे अलक हैं, इस समय तो गाड़ी घोड़े तो क्या पैदल चलने वालो को भी नानी तक याद आ जाती हैं और घंटो तक लंबा जाम लग जाता है ।

स्थानीय प्रशासन ने हर साल की तरह इस साल भी स्कूल में पढ़ने वालो को सुविधा देते हुवे नियम के अनुसार आदेश पारित कर जन मानस को संदेश दिया है की उज्जैन नगर निगम सीमा में सभी सरकारी स्कूल या निजी स्कूल हर सोमवार बंद रहेंगे, इस के एवज में सभी सरकारी स्कूल और निजी स्कूल रविवार को नियम अनुसार चालू रहेंगे । 

मिडिया सूत्रो के हवाले से समाचार हैं की 29 जुलाई, 5 अगस्त, 12 अगस्त को सभी शासकीय और निजी स्कूल बंद रहेंगे इस के एवज में रविवार को सभी स्कूल खुलेगे और 19 अगस्त ओर 26 अगस्त को राष्ट्रीय अवकाश रहेगा  ।

मध्य प्रदेश के मुख्या dr मोहन यादव का भगवान महाकाल की सवारी को लेकर विशेष रुचि होने का कारण इस वर्ष बाबा महाकाल की हर सवारी में बाबा महाकाल की सवारी को भव्य और विराट बनाया जा रहा है, प्रदेश के मुख्या का ग्रह जिला होने के नाते उज्जैन में भगवान महाकाल की हर सवारी में रोचक और आकर्षित कलाकारों द्वारा हर सवारी में विशेष प्रस्तुति दी जा रही हैं इस सावन की सवारी में लगभग 350 पुलिस जवान का बैंठ लोगो के आकर्षण का केंद्र बिंदु रहेगा ।

एक बार पुनः हम आपको बता दे की उज्जैन निगम सीमा क्षेत्र के सभी सरकारी और निजी स्कूल हर सोमवार को बंद रहेंगे इस के एवज में रविवार को स्कूल नियम अनुसार संचालित किए जायेगे ।
राष्ट्रीय अवकाश पर सभी स्कूल स्वतः ही सोमवार को बंद रहेंगे ।

न्यूज़ सोर्स : News bulletin 24X7