जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार
न्यूज़ बुलेटिन 24x7 लाइव


पंकज शर्मा
पत्रकार & चीफ इन एडिटर
न्यूज़ बुलेटिन 24x7 लाइव


आप सभी पाठकों को न्यूज़ बुलेटिन - मीडिया प्रवक्ता समूह की ओर परियावरण दिवस की शुभकामनाएं...


आज के दिन हर कोई जागरूक नेता, समाझिक कार्यकर्ता और बड़े पद अधिकारी न्यूज़ प्लेट फार्म से आप तक पर्यावरण दिवस का शुभ सन्देश पहुचा कर बतायेगे की हम जागरूक है और पर्यावरण हिद में काम करते है । सरकार से लेकर बड़े अधिकारी तक जनता को इस बात से अवगत करवाएंगे ओर इस कार्य का साकार करेगी मीडिया |हाल ही में मध्यप्रदेश के उज्जैन में देश के महामहिम देवो के देव महादेव बाबा महाकाल के दर्शन करने भारी पोटोकाल के साथ पहुचे । महामहिम की सेवा भाव मे प्रदेश से लेकर महाकाल मंदिर समिति तक कई वयवस्था की ओर करना भी चाहिए आखिर देश के महामहिम जो है पर उन पैरो का क्या कसूर था जो उज्जैन जिला प्रशासन और प्रशासनिक अधिकारियों ने सर्किट हाउस से हटा दिए आधे अधूरे काट कर पूरा का पूरा प्राकृतिक नजारा ही बदल दिया ।


पेड़ तो महाकाल मंदिर क्षेत्र में भी कटे है और कई जगह कट रह है तो फिर आज पर्यावरण दिवस पर शासन दुवारा इतना हो हल्ला कियु ?
हम पेड़ लगाये गे ओर जब वहां पेड़ कई सालों की मेहनत करने के बात बड़ा होगा और प्राकृतिक सौंदर्य की अनुभूति करवाएंगे तो बिना किसी कारण के सिर्फ और सिर्फ अपने सुवर्थ के खातिर कटवा दिया ।


साहब पहले एक पौधा लगावो उसको फिर पेड़ बनावो ओर कई साल बात बड़ा कर एक दिन के कार्यकाल के दौरान बिना किसी कसूर के कटाव दो, तब पता  चलेगा । कई वर्षों पुराने पेड़ो को कटवा कर किया मिला ?आज हम लिखना पड़ा और हमारी सभी खबर चुपति है , पत्रकार की पत्रकारिता सही सटीक होती है जो चुपति है और सही गलत का अहसास करवाती है । 

पंकज शर्मा
पत्रकार
9300886399

न्यूज़ सोर्स : मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार