जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार
News bulletin

 

रफ्तार के साथ
सटीक प्रामाणिक खबर
सिर्फ नाम ही काफी हैं
सरकार...
News bulletin


पंकज शर्मा
पत्रकार & चीफ इन एडिटर
News bulletin 24x 7laif

 


रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन आज किया जायेगा

 

उज्जैन : गुरूवार
3, नवंबर 2022

 


उज्जैन 03 नवम्बर।
News bulletin

 

 शुक्रवार 4 नवम्बर को एक जिला एक उत्पाद को प्रमुखता प्रदान करते हुए रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इसमें विभिन्न बैंकों और विभागों के माध्यम से समस्त स्वरोजगार योजनाओं के आवेदकों को शत-प्रतिशत स्वीकृति वितरण एवं एक जिला एक उत्पाद के अन्तर्गत चयनित उत्पाद के सम्बन्ध में प्रदर्शनी और सेमीनार का आयोजन किया जायेगा। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने उक्त कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु जिले के विभागों/बैंकों को दायित्व सौंपे हैं। आदेश के तहत कुटीर एवं ग्रामोद्योग/हस्त शिल्प विकास निगम को प्रदर्शनी हेतु चार स्टाल, सेमीनार हेतु विशेषज्ञों को आमंत्रित करना, बटिक प्रिंट सम्बन्धी सफल उद्यमियों को आमंत्रित करना, सफलता की कहानी और मंचिय व्यवस्था का दायित्व सौंपा गया है।

उप संचालक उद्यानिकी विभाग को कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शनी हेतु टेन्ट व्यवस्था, एलईडी, साउण्ड, प्रदर्शनी हेतु छह स्टाल, सेमीनार हेतु विशेषज्ञों को आमंत्रित करने का दायित्व सौंपा गया है। उपायुक्त नगर पालिक निगम और जिला शहरी विकास अभिकरण को कार्यक्रम स्थल की सम्पूर्ण व्यवस्था, साफ-सफाई, पेयजल एवं चाय-नाश्ते का दायित्व सौंपा गया है। महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र को समस्त कार्यक्रम का समन्वय, कार्यक्रम की मिनिट टू मिनिट रूपरेखा, अतिथि आमंत्रण, अतिथि सत्कार हेतु फोल्डर तैयार करना, कार्यक्रम हेतु स्थल/हॉल आरक्षित करना, 10 नियुक्ति-पत्र, हार-फूल एवं गुलदस्ते की व्यवस्था तथा मंच संचालन का दायित्व सौंपा गया है।

जिला अग्रणी प्रबंधक को बैंकों से समन्वय कर विभिन्न शासकीय योजनाओं में लाभान्वित हितग्राहियों के स्वीकृत, वितरण पत्र/चेक तैयार कराकर वितरण कराना, बैंकिंग सुविधाओं/संभावनाओं सम्बन्धी स्टाल लगवाना आदि का दायित्व सौंपा गया है। जिला परियोजना प्रबंधक एनआरएलएम को हितग्राहियों के आमंत्रण और स्वल्पाहार की व्यवस्था का दायित्व सौंपा गया है। जिला प्रबंधक जिला अन्त्यावसायी समिति को हितग्राहियों का पंजीयन, विभागों के स्टाल/प्रदर्शनी की देखरेख तथा कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात प्रेस विज्ञप्ति जारी कराने का दायित्व सौंपा गया है।

कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि कार्यक्रम में सभी विभागों/बैंक संस्थाओं के स्टाल लगाये जायेंगे, जिससे युवा वर्ग को रोजगार योजनाओं, स्वरोजगार योजनाओं, बैंक सुविधाओं इत्यादि की जानकारी मिल सके।

 


मीडिया प्रवक्ता टीम से
पंकज शर्मा
पत्रकार

न्यूज़ सोर्स : मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार