जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार
news bulletin

 

रफ्तार के साथ
सटीक प्रामाणिक खबर
सिर्फ नाम ही काफी हैं
सरकार...
news bulletin

 

पंकज शर्मा
 पत्रकार & चीफ इन एडिटर
news 🗞️ bulletine

 


 सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम के बनने से खिलाड़ियों को एक नई ऊर्जा मिलेगी

 


श्री महाकाल लोक जैसा कॉरिडोर देश में कहीं नहीं, नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी...

 


छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री उईके ने दशहरा मैदान में स्टेडियम निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया...

 


उज्जैन 10 नवम्बर
news 🗞️ bulletine

 

 छत्तीसगढ़ राज्य की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके ने गुरूवार 10 नवम्बर को लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से दशहरा मैदान स्टेडियम निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव और कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम महापौर श्री मुकेश टटवाल ने की। भूमि पूजन कार्यक्रम में राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके ने कहा कि सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम के बनने से खिलाड़ियों में एक नई ऊर्जा मिलेगी। युवाओं को आगे आना चाहिये। युवा ही हमारे देश की शान है। देश के इतिहास में पहली बार इतना बड़ा कॉरिडोर श्री महाकाल लोक बनाया है। उज्जैन के विकास में एक और नया विकास का अध्याय जुड़ गया है, जो सर्वसुविधायुक्त खिलाड़ियों के लिये स्टेडियम का निर्माण होगा। खिलाड़ियों को बधाई।
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके ने कहा कि भगवान महाकाल के आशीर्वाद से प्रदेश, देश समृद्ध हो और नित नये-नये विकास के कार्य होंगे। राज्यपाल ने कहा कि नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है। अधोसंरचना विकास के लिये नगर का विकास हो रहा है, यह प्रशंसनीय है। खेलों की भूमिका में हमारे देश के युवा भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। खेलो इंडिया में खिलाड़ियों ने अपना नाम कमाया है। युवाओं में ऊर्जा है तो देश में ऊर्जा से लबरेज होगा। युवाओं को जोड़ने का सदैव प्रयास किया जाना चाहिये। उज्जैन आदिकाल से उज्जयिनी का नाम रहा है। चाहे सम्राट विक्रमादित्य हो या अशोक आदि प्रतिष्ठित व्यक्ति उज्जैन से जुड़े हैं। स्टेडियम के निर्माण से यहां के खिलाड़ी उत्कृष्ट खेल विधाओं का प्रदर्शन कर अपना और अपने देश का नाम रोशन करेंगे। आपने हाल ही में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा किये गये श्री महाकाल लोक का लोकार्पण किया है और महाकाल लोक के विशाल परिसर की प्रशंसा की। उज्जैनवासी बड़े भाग्यशाली हैं, जो वे यहां निवासरत हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ में सीहोर जिले के श्री प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने के लिये लाखों लोग उमड़े थे। उस कार्यक्रम में मैंने उपस्थित जन-समुदाय से कहा कि उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मन्दिर परिसर में एक विशाल श्री महाकाल लोक का निर्माण कर शिव की महिमा को दिखाया गया है, वहां अवश्य लोग देखने जायें। मन में विश्वास, दृढ़ संकल्प और आमजन के काम करने की इच्छा हो तो निश्चित ही ईश्वर की कृपा से उच्च पद पर व्यक्ति पहुंचता है। उन्होंने कहा कि मेरे राजभवन में सबके लिये द्वार खुला है और वे सच्चे मन से सबकी सेवा का कार्य किया जा रहा है।
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने इस अवसर पर कहा कि अथक प्रयासों से लगभग पांच करोड़ रुपये की राशि से दशहरा मैदान को एक सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम बनाया जायेगा। इसकी निर्माण एजेन्सी उज्जैन नगर पालिक निगम रहेगी। दशहरा मैदान में स्टेडियम के निर्माण करने के बाद लगभग 600 लोगों की एकसाथ बैठने की व्यवस्था होगी। यह मैदान 1.44 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला है, जिसमें सर्वांगीण खेल व्यवस्था के लिये निर्माण किया जायेगा। स्टेडियम में एक बड़ा वीआईपी मंच बनाया जायेगा, जो कि सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम रहेगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों के लिये मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखकर स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने राज्यपाल की सहृदयता, सरलता की प्रशंसा करते हुए स्टेडियम निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम में उज्जैन आने की सहर्ष स्वीकृति प्रदान की। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि नगर निगम से पारित करवाकर स्टेडियम का नाम स्व.राजाभाऊ महाकाल के नाम से रखा जायेगा।
सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने स्टेडियम के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं उच्च शिक्षा मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उन्होंने खिलाड़ियों की भावनाओं की कद्र करते हुए स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि वे जो भी कोई काम करवाते हैं तो वे ठोस एवं अमर कराते हैं। विधायक श्री पारस जैन ने कहा कि पहले लोगों के मन में यह धारणा थी कि उज्जैन में सिंहस्थ आता है तभी निर्माण कार्य कराये जाते हैं, जबकि अब बात उलट हो गई है और निरन्तर विकास के कार्य किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में दशहरा मैदान में स्टेडियम का निर्माण हो रहा है। यह प्रशंसनीय है और खिलाड़ियों के लिये सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम का निर्माण होने से उज्जैन में बहुत बड़ी उपलब्धी मिली है। श्री जैन ने कहा कि आगर रोड चरक अस्पताल के सामने स्थित सामाजिक न्याय परिसर में भी शीघ्र बहुत बड़ा डोम बनाया जायेगा, ताकि आने वाले बड़े-बड़े कार्यक्रमों को कराया जा सके।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में उज्जैन नगर निगम महापौर श्री मुकेश टटवाल ने कहा कि विकास निरन्तर हो रहे हैं। साथ ही नगर विकास के लिये उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव की पैनी नजर है और वे शहर के विकास में जो भी काम करते हैं, एक ठोस काम करते हैं। कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। कार्यक्रम के प्रारम्भ में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने राज्यपाल सुश्री उईके को पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। सांसद श्री फिरोजिया, विधायक श्री जैन, महापौर श्री टटवाल ने भी राज्यपाल का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती नीलम राजा कालरा ने महापौर एवं सभापति श्रीमती कलावती यादव का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। पार्षद श्रीमती अंजली बालकृष्ण पटेल ने श्री विवेक जोशी का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। कार्यक्रम के अन्त में नगर निगम की ओर से राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके को रजतजड़ित महाकाल भगवान की प्रतिमा भेंट की। कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह, श्री जगदीश अग्रवाल, श्री इकबालसिंह गांधी श्री रूप पमनानी, श्री अनिल जैन कालूहेड़ा, पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र भारती, पूर्व महापौर श्री मदनलाल ललावत, श्री ओम जैन आदि गणमान्य नागरिक, खिलाड़ी, छात्र-छात्राएं, पत्रकारगण आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री दिनेश दिग्गज ने किया और अन्त में आभार नगर निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव ने प्रकट किया।


मीडिया प्रवक्ता  टीम से
पंकज शर्मा
पत्रकार
9522225666
9300886399

न्यूज़ सोर्स : मीडिया प्रवक्ता समाचार समूह