जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार
news bulletin

 

पंकज शर्मा
पत्रकार & चीफ इन एडिटर
news bulletin

 

अपने गांव-शहर के प्रति गर्व की अनुभूति कराने का उत्सव है गौरव दिवस-मुख्यमंत्री श्री चौहान
गांव-शहर के विकास में सहभागी बनें नागरिक 29 नवम्बर को मनेगा सीहोर का गौरव दिवस मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की तैयारियों की समीक्षा

 


भोपाल : रविवार, नवम्बर 27, 2022, news bulletin


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शहरों और गांवों के गौरव दिवस, वहां के निवासियों में अपने क्षेत्र के प्रति गर्व की अनुभूति कराने और विकास में उन्हें सहभागी बनाने का उत्सव है। इसी कड़ी में सीहोर शहर का गौरव दिवस 29 नवंबर को मनाया जाएगा। इस दिन अमर शहीद कुंवर चैन सिंह की छतरी पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी, साथ ही अंग्रेजों से संघर्ष में शहीद हुए 356 सैनिकों की स्मृति में शहीद स्थल पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

 

news bulletinमुख्यमंत्री श्री चौहान सीहोर के गौरव दिवस की तैयारियों की समीक्षा के दौरान वीसी के माध्यम से संबंधोधित कर रहे थे। कलेक्टर कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में इछावर विधायक श्री करण सिंह वर्मा, सीहोर विधायक श्री सुदेश राय, आष्टा विधायक श्री रघुनाथ मालवीय, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री गोपाल इंजीनियर तथा नगर पालिका अध्यक्ष श्री प्रिंस राठौर, भोपाल संभागायुक्त श्री मालसिंह भयड़िया, आईजी श्री इरशाद वली, एसपी श्री मयंक अवस्थी, जिला पंचायत सीईओ एवं प्रभारी कलेक्टर श्री हर्ष सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। विधायक श्री सुदेश राय एवं जिला पंचायत सीईओ श्री हर्ष सिंह ने बताया कि 29 नवंबर को सीहोर के गौरव दिवस पर प्रथम सत्र में एक हजार पौधे लगाए जाएंगे तथा 501 कन्याओं का भोज होगा। सायंकालीन सत्र में शहर में दीपावली के समान साज-सज्जा, रंगोली और प्रकाश व्यवस्था की जाएगी।


news bulletin
मुख्यमंत्री श्री चौहान का रोड शो तथा संबोधन होगा और टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में सीहोर की प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक संस्थाएं तथा स्वयंसेवी संगठन नगर की स्वच्छता, विकास गतिविधियों और पर्यावरण संरक्षण के संबंध में मुख्यमंत्री श्री चौहान की उपस्थिति में संकल्प लेंगे। कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध गायिका मोनाली ठाकुर की सांगीतिक प्रस्तुति भी होगी। सीहोर के गौरव उत्सव की कड़ी में 25 नवम्बर से ही गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसके अंतर्गत नेत्रदान शिविर, रक्तदान शिविर, सामूहिक योग कार्यक्रम, मैराथन और रन फॉर सीहोर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके साथ ही स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। साथ ही प्रभात फैरी, इतिहास एवं पर्यटन विषय पर निबंध प्रतियोगिता, सफाई कर्मियों की संगोष्ठी, चित्रकला प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता, जिले के इतिहास, पर्यटन व विकास को बढ़ावा देने के लिए संगोष्ठी, विशाल साइकिल रैली रक्तदान एवं नेत्रदान शिविर आयोजित किए गए हैं।

 

मीडिया प्रवक्ता टीम से
पंकज शर्मा
पत्रकार
9300886399

न्यूज़ सोर्स : मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार