उज्जैन / पंकज शर्मा पत्रकार

विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में इन दिनों सभी का ध्यान आकर्षित कर रखा हैं, यहां हर दिन निर्माण कार्य को लेकर व्यवस्थावओ में मौखिक आदेश  से बदलाव किया जाता हैं। 

महाकाल लोक का द्वितीय लोक पेज 2 का कार्य प्रारभ हो गया हैं, मंदिर के आस पास का एरिया पूरा खुदा पड़ा है, ऐसे में जन मानस अपने ईस्ट देव के दर्शन करने बड़ी संख्या में आ रहे हैं, इस बार सावन मास भी दो महीने का हैं और इन दो महीनो में 10 सवारी निर्धारित है ।


बे मोसम हवा और तूफान ने जन मानस के जीवन को अस्त व्यस्थ कर रखा हैं, जिधर देखो उधर दबाही ने नजारे साफ दिखाई देते हैं। 

मंदिर के vip गेट 4 पर मोबाइल लाकर्स के कंप्यूटर बंद पड़े, जानकारी के अनुसार रात में बरसात का पानी गिरने से बंद हो गए,  मंदिर के चारो ओर रात के तूफान और पानी की दबा ही बंद आखों से भी साफ दिखाई ते जाति हे, कही पैर गिरा, तो कही बेरीगेट, कही  स्थापित मूर्ति हवा में उड़ी, यहां तक की मकान तक भूमीगत हो गय, लोगो को अपनी जान तक गवानी पड़ी ।

 

इधर देश के प्रधानमंत्री मोदी ने संसद का लोकार्पण किया वही उधर महाकाल लोक की दिव्यता एक छोटे से हवा तूफान के कारण खो दी, ये खबर देखते ही देखते जंगल में आग की तरह पूरे भारत में किया सम्पूर्ण विश्व में फेल गई, मात्र 30 मिनिट में ही तेजी से सोसल मीडिया के माध्यम से गजब की वायरल हूवी ।


सिर्फ एक घंटे के अंदर ही सभी प्रमुख मीडिया समूह ने प्राधमिकता पर खूब चलाया,
जिन समूह को महाकाल लोक लोकार्पण के समय बड़े और भारी लिफाफे मिले उन्होंने बा खूबी समाचार प्रकाशित किए । 

 काग्रेस को भी एक और मुत्ता मिला बीजेपी की सरकार की पोल खुल गई, जेसे ही काग्रेस को  महाकाल प्रतिमा गिरने की खबर लगी सभी प्रमुख नेता अपनी अपनी मंडली के साथ विरोध प्रदर्शन करने महाकाल लोक के कमल कुंड़ पर आ जमा हुवे, स्थानीय प्रशासन का मेहनत कर समझाया जब जा कर विरोध खत्म हुवा। 


जानकारों के हिसाब से जितनी लागत में प्लास्टर की मूर्तियां तैयार की गई उतनी ही लागत में अष्ट धातु की कम से कम दो प्रतिमा बन जाती, महाकाल लोक निर्माण से लेकर लोकार्पण में खूब काला बजारी हुवी, सभी प्रमुख कार्य गुजरात और इंदौर की कंपनियों को दिए गए ।

 

छोटे से तूफान में बीजेपी की कलाई ही खोल दी, करोड़ो रूपिए का खर्च कर महाकाल लोक का निर्माण किया, जनता ने भी खूब साथ दिया, महाकाल लोक के बात उज्जैन वालो की आय से लेकर इनकम तक में खासा उझल हुवा, पर इस बार महाकाल लोक की प्रतिमा गिरने का मामला बीजेपी के गेल में फांस का काम कर गई, काग्रेस को बड़ा मुत्ता मिल गया। 

आने वाले सभी चुनावों में महाकाल लोक में घटना प्रमुख कारण बनेगी। 


मंदिर के कई अधिकारी और प्रभारी के ऊपर लोकायुक्त की जांच चल रही है, पर उनकी जवाबदेही कम नहीं हूवि बल्कि बीजेपी के राज में कई गुना बड़ी है, जिन अधिकारियों की जवाब देही है उनको बड़ा प्रभार दिया गया हे, एक बड़े सक्षम अधिकारी से हमारे मीडिया कर्मी ने पूछा की जिन अधिकारी पर लोकायुक्त की जांच चल रही है, उनको मंदिर में सभी प्रमुख जगह पर बैठा दिया गाय तो जवाब मिला की लोकायुक्त की जांच से किया होता है, मेरे ऊपर भी कई जाचे चल रही हैं ।

बीजेपी के राज में मंदिर में कई बुनहा बदलाव हुवे, कई फैसले बिना तर्तभीय के गलत हुवे । जवाबदारी ही जब फाकीदार हो जाए तो डर कहेगा ।

न्यूज बुलेटिन टीम

 

न्यूज़ सोर्स : News bulletin tim