24 घंटे में 2 लाख 50 हजार दर्शन यात्रियों ने भगवान महाकाल के दिव्य दर्शन लाभ लिया

 

उज्जैन / लोकेशन महाकाल मंदिर

पंकज शर्मा पत्रकार 

 

हर साल की तरह इस वर्ष भी दीपावली के दूसरे दिन एका एक महाकाल मंदिर दर्शन यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई, श्रद्धालु की संख्या वृद्धि के कारण उज्जैन की सभी सड़क पर लंबा चौड़ा जाम लगा, ये जाम एक घंटे तक चला ।

 

 

गुजरात महाराष्ट्र में इन दिनों के दीवाली त्योहार के चलते बाहरी दर्शन यात्रियों का सैलाब महाकाल मंदिर में साफ दिखाई दिया गया, सब और अपार जन सैलाब था, जहा देखो वहा भीड़ ही भीड़ दिखाई दी गई ।

 

 

महाकाल मंदिर समिति ने बढ़ती श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुवे बड़े गणेश के पास दो अतिरिक्त ₹250 शीघ्र दर्शन काउंटरों का काउंटर लगाया हैं, बाबा के भक्तो को कोई आ सुविधा ना हो सब को सरल सुगम आसान तरीके के दर्शन हो इस उद्देश्य के चलते सतत कार्यसील रहती हैं ।

 

प्रशासक संदीप सोनी ने तत्काल नार्मल दर्शन व्यवाथा का जायजा लिया और अतिरिक्त दर्शन काउंटर का आदेश दे कर, तत्काल काउंटर लगवाए और महाकाल मंदिर परिसर में दिशा निर्देशक बोर्ड को लगवाया। बहरी भक्तो को मंदिर की सभी व्यवथाओ का ज्ञान हो और बाबा के भक्त सरल सुगम आसान तरीके से बिना किसी असुविधा के दर्शन करे । मंदिर समिति के सहायक प्रशासक मुचंद जनवाल ने सी सी टी वी के माध्यम से महाकाल मंदिर और महाकाल लोक के हर एक मूमेंट पर अपनी नजर बना रखी और स्थिति के अनुसार मंदिर में कार्यरत कर्मचारी अधिकारी को उचित निर्देशित किया और लाखो भक्तो को सरल सुगम आसान तरीके के दर्शन व्यव्स्था को सुचारू रूप से संचालित किया ।

 

मंदिर प्रभारी अधिकारी राजकुमार सिंह से चर्चा कर जाना की एक दिन में लगभग 2 लाख 50 हजार भक्तो ने भगवान महाकाल के सरल सुगम आसान दर्शन लाभ लिया, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम साफ दिखाई दिए गए, मंदिर समिति के अध्यक्ष मान्य उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने पल पल की स्थिति पर नजर बनाए रखी, किसी भी दर्शन यात्री को कोई भी असुविधा ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखा गया ।

महाकाल मंदिर के सहायक प्रशासक आर के तिवारी नवीनतम काउंटर पर दर्शन यात्रियों को मंदिर में दर्शन व्यवथा के बारे में समझते हुवे साफ दिखाई दिए ।

 

24 घंटे में 2 लाख 50 हजार दर्शन यात्रियों ने भगवान महाकाल के दिव्य दर्शन लाभ लिया ।

 

 

आई टेक एल लि डी के माध्यम से हजारों भक्त भगवान महाकाल के भक्त लाइफ दर्शन, आरती, शंगार के दर्शन लाभ ले रहे हैं, आरती के समय इन आईटी उपकरणों के सामने गजब का माहौल होता है, हजारों भक्त भगवान महाकाल के दर्शन पूजन लाभ लेते हैं, बिना किसी आ सुविधा के बाबा के भक्त नि स्वार्थ बिना किसी असुविधा के सरल आसान तरीके से दर्शन लाभ ले रहे हैं ।

 

न्यूज़ सोर्स : News bulletin media रफ्तार के साथ...