महाकाल मंदिर समिति के बड़े अधिकारी से क्रिस्टल कम्पनी के निजी सुरक्षा गार्ड की बदमीजी

 

उज्जैन / 

लोकेशन महाकाल मंदिर /

पंकज शर्मा पत्रकार

 

महाकाल प्रांधक समिति के प्रशासक संदीप सोनी से लेकर पूरी महाकाल मंदिर समिति क्रिस्टल कंपनी के गार्ड के अमानवीय व्यवहार से गजब के परेशान हैं । हर रोज महाकाल मंदिर में होती है तू तू मैं मैं

 

फतेह सिंह नामक क्रिस्टल कंपनी के गार्ड ने महाकाल मंदिर समिति के बड़े अधिकारी को अप शब्दो का प्रयोग पर गजब की बदमीजी की और गनीमत यहां रही की उक्त गार्ड पर क्रिस्टल कंपनी के अधिकारी ने कोई कार्यवाही तक नही की यहां तक कि उसका पॉइंट भी चेंज नहीं किया गया ।

 

विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में देश दुनिया से बाबा के भक्त गण अपने परिवार सहित दर्शन करने आते है और रोज की सुरक्षा व्यवस्था की कमी के कारण अपने आप को बेबस महसूस करते है, हर दिन भीड़ का फायता उठा कर असमाजिक तत्व मंदिर में नियम विरुद्ध प्रवेश कर इनके मोबाइल और पर्स पर हाथ साफ कर रफू चक्कर हो जाते हैं। इन पर सख्त कार्यवाही की वजह इनको आश्रय दिया जाता आ रहा है, हर दिन की ये घटना घटित होती है और किसी कोई फर्क तक नही पड़ता, फर्क तो पड़ता है सिर्फ दर्शन यात्री को जिसका पर्स मोबाइल महाकाल मंदिर क्षेत्र से चोरी हुआ ।

 

महाकाल मंदिर प्रब्धक समिति के अधिकारी निजी सुरक्षा कंपनी के अधिकारी को हर विषय से अवगत करवाते है पर इन गाड़ पर कोई कार्यवाही नहीं होती बात यहां तक सीमित नहीं है बड़े मामले में कुछ समय मंदिर से दूर कर पुनः मंदिर की सुरक्षा में ले लिया जाता है । सूत्रों दुवार पता चला है की ये सुरक्षा कर्मी मोटी रकम देकर महाकाल मंदिर सुरक्षा कंपनी में एक बड़े अधिकारी की सेह पर लगे हे और हर एक पोस्ट को विशेष राशि पहले से ही तय है ।

 

आज सुहब 9.35 मिनिट पर महाकाल मंदिर प्रबधक समीति के बड़े अधिकारी से निजी सुरक्षा कम्पनी ने मोबाइल चलाने की बात पर गजब की बदमिजी की और अमानवीय व्यवहार किया। ये घटना आम दर्शन यात्रियों के लिए रोज का विषय हैं, गनीमत हैं की ये सब cctv केमरो की निगरानी में घटित होती रोज की घटना है, उसके बावजूद भी इन गार्ड पर कोई सकारात्मक कार्यवाही नही की जाती हैं करना साफ हैं की ये गार्ड मोटी रकम से देकर सेवा में आए है तो नमक का कर्ज चुकाना पड़ेगा।  

 

रोज की होती आमान्व्य घटनाओं से मंदिर की छबि दुलमिल होती जा रही है और जवाबदारों के कानो में जू तक नही रेंगती है, जब तक बड़ी घटना घटित नही होती जब तक चाटुकार , तलवे चाटू और अवसरवादी लोग ऐसे ही महाकाल मंदिर में चांदी कटते रहेंगे । सक्षम अधिकारी जन नेता को मंदिर के विषय से कोई फर्क नही पड़ता । यहां तक कि पुलिस के डीजीपी के जूते निजी सुरक्षा कर्मी द्वारा cctv केमरे की निगरानी में चोरी हो जाते है तब भी किसी को कोई फर्क नही पड़ता, हम अपने पाठकों को बता दे की बिना वजह हमारे द्वारा कोई भी समाचार प्रकाशित या खबर वायरल नही की जाती पूर्णतः परमाणिकता के आधार पर ही सभी समाचार खबरे प्रकाशित या वायरल की जाती है

न्यूज़ सोर्स : News bulletin रफ्तार के साथ