महाकाल मंदिर सुरक्षा कंपनी क्रिस्टल की दर्शन व्यवस्था फेल 

पंकज शर्मा पत्रकार 
चीफ इन एडिटर
News bulletin World 
मिडिया समूह, रफ्तार के साथ
सटीक प्रामाणिक खबर

विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में इन दिनों बाबा के भक्तो का सैलाब उमड़ा रहा है, देश दुनिया से भगवान महाकाल के भक्त अपने इष्ट देव की झलक पाने के लिए ललाइत हैं और भीषण गर्मी के मोसम में भी भगवान महाकाल के दरबार में भक्तो का ताता लगा हुआ है ।

महाकाल मंदिर प्रबधक समिति ने निजी कंपनी क्रिस्टल को महाकाल मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा दिया है, तब से लेकर आज दिनाक तक निजी कंपनी क्रिस्टल के गार्डो की शिकायत हर दिन प्राप्त होती है, इस कंपनी का अपने गार्ड पर कोई कंट्रोल नही है, सब बाहरी दर्शन यात्री से बदमिजी से बात करते साफ खुली आंखों से दिखाई दे जाते हैं ।

छुट्टियों के मौसम में अपने नन्हे मुंनहो के साथ कई परिवार धार्मिक यात्रा के लिए भगवान महाकाल के दरबार में हाजिरी लगाने आ रहे है, निजी क्रिस्टल कंपनी भीड़ नियंत्रण में पूर्णः तरह फेल हो चुकी हैं, यहां तक कि इस निजी कंपनी क्रिस्टल का नियंत्रण अपने गार्डों पर नही है , हर दिन कोई ना कोई गार्ड पर कार्यवाही होती रहती है ।

ज्यादा भीड़ वाले दिनों में काम नही करते सेट, बहुत बार दो सुरक्षा कर्मी इनके अधिकारी का फोन तक नही उठाते है, आज मीडिया सूत्रों से खबर मिली है की पालकी हाल से बाहरी दर्शन यात्री में बेरिकेट को पंचर कर वीआईपी गेट में प्रवेश कर गए, वीआईपी गेट में प्रवेश कर प्रथम लाइन से भगवान के दर्शन करने के लिए 250रूपिये का मंदिर समिति को दान किया जाना हैं, वीआईपी दर्शन यात्री अपने आप को ठगा सा महुसुस कर रहे हैं, दिल्ली के अमन दुबे ने मिडिया से चर्चा कर बताया की हम परिवार सहित 5 लोग भगवान महाकाल के दर्शन करने आए हैं और हर साल छुट्टियों में आते हैं, भीड़ अधिक होने के कारण वीआईपी शीघ्र दर्शन 250 रूपिये की रसीद कटवा कर अंदर आए तो पीछे से नार्मल दर्शन यात्री ने बेरिकेट खोल दिया जिससे सभी नार्मल दर्शन यात्री वीआईपी लाइन में सामिल हो गए । हमको हमारे परिवार को दर्शन करने में बहुत परेशानी हुई, जिसकी शिकायत हमने सुरक्षा कर्मी से की गई तो सुरक्षा कर्मी ने बोला की यहां ऐसा ही होता है, सब यहां ऐसे ही चलता है ।

इस घटना की जानकारी जब सुरक्षा कंपनी के अधिकारी से ली गई तो साहब ने फोन तक नही उठाया तब जा कर पुख्ता सबूत के साथ समाचार प्रकाशित किया जा रहा है की सूत्रो के हवाले से संज्ञान में आया है की भीड़ अधिक होने के कारण बेरिकेट पंचर हो गया था, पालकी हाल में काले गेट वाले रास्ते पर किसी नार्मल दर्शन यात्री दुवारा वीआईपी लाइन का बेरिकेट खोल दिया जिससे नार्मल दर्शन यात्री वीआईपी लाइन में गुस गए ये इन निजी कम्पनी के अधिकारी के लिए आम बात है ।

नोट : ✍️ महाकाल मंदिर समिति के सक्षम अधिकारी को भी ये घटना नालेज में हैं, फिर भी निजी कंपनी क्रिस्टल पर अभी तक कोई कार्यवाही किस कारण नही हो पाई ?

✍️ वीआईपी दर्शन की लिए परिवार सहित दान की 250 रूपिय रसीद कटवा कर वीआईपी  दर्शन करने में असुविधा हुई इस की जवाबदारी कई की रहेगी, सुरक्षा कामिनी क्रिस्टल की या मंदिर समिति की

✍️हर दिन नई शिकवे शिकायत निजी सुरक्षा कंपनी की आ रही है, पूर्व प्रशासक संदीप सोनी भी रोज की शिकायत को लेकर काभी परेशान होते रहे हैं ।

✍️हर दिन के शिकवे शिकायत को लेकर महाकाल मंदिर समिति कब बड़ा फैसला लेगी ये देखने का विषय है या ये क्रम ऐसे ही चलता रहेगा ।

अभी बहुत कुछ बाकी है, जानने के लिए बने रहे हमारे साथ होते रहे अपडेट

न्यूज़ सोर्स : News bulletin World media