पंडौल। Madhubani Crime : मधुबनी में पंडौल थाना क्षेत्र के एक गांव में 25 वर्षीय युवक ने घर में अकेली सो रही 60 वर्षीय वृद्ध महिला को जान से मारने की धमकी देते हुए पहले दुष्कर्म किया, फिर गला दबा हत्या कर दी। मानवीय संवेदना को तार-तार करने वाली इस घटना से गांव सहित आसपास के लोग स्तब्ध हैं। महिला अपने घर में अकेली रह रही थी। उनके दोनों पुत्र अपने परिवार के साथ दूसरे शहर में प्राइवेट नौकरी कर गुजर बसर कर रहे हैं।

वृद्धा के घर पानी मांगने आया था युवक

मंगलवार देर रात वृद्ध महिला अपने छोटे बेटे से फोन पर बात कर रही थी। इस दौरान शंकर झा का 25 वर्षीय पुत्र रमन झा उनके आंगन पहुंच पानी के लिए आवाज देने लगा। वृद्ध महिला ने यह बात अपने बेटे को भी फोन पर बताई कि रमन झा रात के 11 बजे पानी मांग रहा है। वृद्ध महिला के बेटे ने इसे आम बात समझ ध्यान नहीं दिया और फोन काट दिया। सुबह ग्रामीणों ने वृद्ध महिला के दोनों बेटों को फोन कर यह सूचना दी कि तुम्हारी मां नंग-धड़ंग अवस्था में बरामदे पर मृत पड़ी है।

बेटों ने दर्ज कराई रमन के खिलाफ शिकायत

घटना की जानकारी मिलते ही दोनों पुत्र गाड़ी पकड़ घर के लिए रवाना हो गए। इस बीच वृद्ध महिला के अन्य रिश्तेदार भी घर पहुंच गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी। इस दौरान किसी ने भी पुलिस को उक्त युवक के द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने की बात युवक के परिवार वालों के डर से पुलिस को नहीं दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घटना के संबंध में मृतका के छोटे पुत्र के बयान पर बिहनगर निवासी शंकर झा के पुत्र रमन झा के विरुद्ध दुष्कर्म व हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

युवक ने महिला का मुंह दबाकर किया दुष्‍कर्म

मृतका के स्वजन एवं स्थानीय लोगों के अनुसार, उक्त सनकी युवक ने जान से मारने का भय दिखा मुंह बंद कर वृद्ध महिला के साथ दुष्कर्म किया। फिर पकड़े जाने के डर से गला दबा उसकी हत्या कर दी। उक्त घटना के बाद से मृतका के स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं स्थानीय ग्रामीण सहित आसपास के लोग इस तरह की मानवीय रिश्तों को तार-तार करने वाली घटना से हतप्रभ हैं। पुलिस निरीक्षक सह पंडौल थानाध्यक्ष रोहित ने बताया कि मृतका के छोटे पुत्र के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित युवक को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। घटनास्थल से पुलिस ने कुछ संदिग्ध वस्तुओं को भी बरामद किया है।