नई दिल्ली । दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के सनलाइट कालोनी थाना पुलिस ने समीर और मोहसिन नामक दो चोरों को गिरफ्तार किया है। ये निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के साथ ठगी करने के साथ उनके सामान चुरा लेते थे। इनसे पर्स, कैश, एटीएम कार्ड, बैग, पेपर कटिंग पैड बरामद हुआ है। इस गिरफ्तारी से पुलिस ने चोरी के चार मामले भी सुलझाने का दावा किया है।

एडिशनल डीसीपी सुरेंद्र चौधरी के अनुसार, पुलिस को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के आसपास यात्रियों को ठगने वालों के बारे में जानकारी मिली थी। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम बनाई गई। टीम ने चार दिनों तक दोपहर तीन बजे से रात आठ के बीच रेलवे स्टेशन के गेट के पास एटीएम और सड़कों पर नजर रखी तो देखा कि स्टेशन के गेट नंबर सात से एक आदमी ट्रेन में चढ़ने के लिए आ रहा था। तभी पीछे से दो लड़के आए और उसका पर्स चुराकर भागने लगे। उस व्यक्ति ने उनका पीछा शुरू किया।

 

पहले से ही मौजूद पुलिस टीम ने भी उनका पीछा कर दोनों को काबू कर लिया। इसी बीच शोर मचाने वाला भी मौके पर पहुंच गया। उसने बताया कि वह कर्नाटक जाने वाली ट्रेन पकड़ने स्टेशन आया था। इस बीच पीछे से दो लड़के आए और उसका पर्स चुरा लिया। उनकी तलाशी लेने पर पर्स बरामद हो गया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे कपड़े और बैग साथ लेकर चलते हैं, ताकि यात्रियों की तरह दिखें।

चेहरे और सिर को मास्क और मफलर से ढक लेते हैं। इसके बाद स्टेशन पर आए यात्रियों में से किसी को नोट का नकली बंडल दिखाकर बेवकूफ बनाते तो कभी पीड़ितों के खाते का बैलेंस चेक करने के बहाने नजदीकी एटीएम में ले जाते थे। वहां चुपके से उनका एटीएम पिन देख लेते थे और उसके बाद वे एटीएम कार्ड सहित पीड़ितों का कीमती सामान लेकर भाग जाते थे। बाद में वे एटीएम कार्ड की मदद से पैसे निकाल लेते थे।