बिहार :गोपालगंज विधानसभा उप चुनाव में अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने भी एंट्री मार दी है। AIMIM पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में सदर प्रखंड के चौराव पंचायत के पूर्व मुखिया व मदरसा इस्लामिया के सचिव अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया उतरे हैं। उन्होंने आज अनुमंडलाधिकारी प्रदीप कुमार के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने अपने सैकड़ों समर्थको के साथ नामांकन करने पहुंचे। नामांकन के बाद उन्होंने कहा कि जनता के बीच मे रहता हूं और जनता से एक बार मौका मांग रहा हूं। ताकि जिले का पूर्ण विकास कर सकूं।

गोपालगंज सदर सीट पर उप चुनाव 3 नवंबर को होने वाला है। इसमें भाजपा, राजद और बसपा प्रत्याशियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। लेकिन इस मुकाबले में अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की भी एंट्री हो गयी है। ओवैसी अपने प्रत्याशी की जीत के लिए चुनावी रैलियां और मुस्लिम बहुल क्षेत्र में जनसंपर्क भी कर सकते हैं। राजनीतिक जानकारों की मानें तो AIMIM प्रत्याशी महागठबंधन प्रत्याशी के वोट बैंक में सेंध मार सकते हैं। इससे अल्पसंख्यक वोटरों का समीकरण बिगड़ सकता है।

बता दें कि अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया चौराव पंचायत के मुखिया रह चुके हैं। स्वच्छ भारत मिशन में डीएम राहुल कुमार के द्वारा सम्मानित किए हुए हैं। 2020 विधानसभा चुनाव में जन संघर्ष दल से चुनाव लड़े थे। 22 प्रत्याशियों में पांच हजार के करीब वोट लाकर चौथे नंबर के प्रत्याशी बने थे। अल्पसंख्यकों में खास पकड़ रखते हैं। उनकी कंपनी दानिश ट्रेवल के नाम से यूपी-बिहार में बसें चलती हैं।