मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर बिहार के 12 जिलों में झमाझम बारिश होगी। एक दो स्थानों पर वज्रपात भी हो सकता है। बारिश होने पर गंगा नदी तबाही ला सकती
बिहार में अगले दो दिनों तक मानसून काफी सक्रिय रहेगा। मानसून की सक्रियता से गंगा नदी के तटीय इलाके में अगले दो दिनों तक 12 जिलों में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। शनिवार शाम से राज्य में मौसम का मिजाज बदल गया है। रात में कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है। इन जिलों में आज भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। माना जा रहा है कि मंगलवार तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग के अलर्ट पर आपदा प्रबंधन विभाग ने तैयारी का दावा किया है। गंगा नदी पहले से ही उफान पर है। बारिश हुई तो पटना, बेगूसराय समेत कई जिलों में तबाही आ जाएगी।

इन जिलों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए पूर्वानूमान जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर बिहार के 12 जिलों में झमाझम बारिश होगी। एक दो स्थानों पर वज्रपात भी हो सकता है। राज्य के  गोपालगंज, सिवान, सुपौल, बांका, भागलपुर, अररिया, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और सुपौल में दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है।  कटिहार, भागलपुर, बांका, पूर्णिया में सोमवार को झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने इन जिलों के निवासियों को सचेत रहने की चेतावनी दी है।