जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) एक बार फिर से कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने गुरुवार शाम खुद एक ट्वीट करके यह जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि उन्होंने कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है. हालांकि, लक्षण बेहद हल्के हैं एवं कोई अन्य परेशानी नहीं है. मुख्यमंत्री गहलोत ने संपर्क में आए सभी लोगों से आइसोलेट कर लेने और कोविड टेस्ट करवाने की अपील की.

इससे पहले सीएम गहलोत 29 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे. जबकि, उनकी पत्नी सुनीता गहलोत भी 28 अप्रेल को कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं. मुख्यमंत्री के बेटे और RCA  अध्यक्ष वैभव गहलोत कल ही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुख्यमंत्री ने अगस्त माह में आर्टरी में ब्लॉकेज के बाद अपनी एंजियोप्लास्टी करवाई थी. सीएम अशोक गहलोत इसे पोस्ट कोविड इफेक्ट बताते रहे हैं. अब सीएम गहलोत एक बार फिर से कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

मीडिया से हुए थे रूबरू
सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से मुखातिब हुए थे. पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक से जुड़े मामले पर आज पीसीसी में प्रेस वार्ता रखी गई थी. इस दौरान पीसीसी चीफ डोटासरा समेत कुछ कांग्रेस नेता और पत्रकार सीएम गहलोत के संपर्क में आए थे. वहीं, सीएम ने आज शाम जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक भी ली है. हालांकि, इस बैठक में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया था. अब सीएम गहलोत ने संपर्क में आए सभी लोगों से कोविड टेस्ट करवाने की अपील की है.

आखिर कांग्रेस ने स्थगित किए कार्यक्रम
उधर मुख्यमंत्री के कोरोना संक्रमित होने के बाद कांग्रेस ने अपने आगामी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. इन कार्यक्रमों को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बार-बार यह कहते रहे कि कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ ये कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे. प्रदेश के नगर निकायों के प्रमुख और उप प्रमुखों के दो दिवसीय सम्मेलन की आज से ही शुरुआत हुई थी. आज पीसीसी में 4 संभागों का सम्मेलन आयोजित किया गया था.पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी इसमें शामिल हुए थे. लेकिन. अब सीएम के पॉजिटिव आने के बाद कल होने वाला 3 संभागों का सम्मेलन निरस्त कर दिया गया है. वहीं पार्टी के आगामी दिनों में होने वाले जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर भी आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिए गए हैं. जनवरी महीने में प्रत्येक शनिवार और रविवार को इन सम्मेलनों का आयोजन किया जाना था. कोरोना के बढ़ते केसेज के मद्देनजर अब लंबे समय बाद 17 से 19 जनवरी तक होने जा रहा प्रदेश कांग्रेस का अधिवेशन भी नहीं हो पाएगा.