झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के एक जंगल में माओवादी विरोधी अभियान के दौरान शनिवार को एक आईईडी फटने से कोबरा बटालियन जवान घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक कोबरा बटालियन के इंस्पेक्टर को छर्रे लगे हैं लेकिन माओवादी विरोधी अभियान अभी भी जारी है।

डीआईजी (कोल्हान) अजय लिंडा ने कहा कि यह घटना टोंटो पुलिस थाना क्षेत्र के रेंगराहातु और तुम्बाका गांवों के बीच जंगल में हुई, जब सीआरपीएफ, कोबरा, झारखंड जगुआर और जिला सशस्त्र पुलिस कर्मियों की एक संयुक्त टीम अभियान चला रही थी। कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) माओवादियों से निपटने के लिए एक विशेष बल है।

पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि घायल निरीक्षक प्रभाकर साहनी को विमान से रांची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसपी ने कहा कि भाकपा (माओवादी) के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, जिसके सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम है, और पतिराम मांझी उर्फ अनल दा के साथ वन क्षेत्रों में उनके दस्ते के सदस्यों की मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की जा रही थी। 

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) संगठन के सदस्यों द्वारा लगाए गए दस आईईडी को गोइलकेरा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत इचाहातु गांव के पास एक जंगल से बरामद किया गया। शेखर ने बताया कि पांच किलोग्राम वजनी आईईडी को बम निरोधक दस्ते ने मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया।