कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफा के बाद अब मीणा का इस्तीफा स्वीकार नहीं करने के लिए दौसा से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी रहे कन्हैयालाल मीणा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल को कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किए जाने को लेकर चिट्ठी लिखी है।

दौसा लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पूर्वी राजस्थान में भाजपा के स्टार प्रचारक और कद्दावर व नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने दौसा सहित 7 लोकसभा की सीटें नहीं जीतने पाने पर मंत्री पद से इस्तीफा देने की बात कही थी।

अब अपने वचन का मान रखते हुए डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। मीणा के इस्तीफा देने के बाद राजस्थान की राजनीति में एक नया अध्याय शुरू हो गया, जिसके चलते अलग-अलग बातें सामने आने लगी हैं।

मीणा के इस्तीफा देने के बाद दौसा से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके कन्हैयालाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नाम चिट्ठी लिखकर उन्हें डॉ. मीणा का इस्तीफा नामंजूर करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉ. मीणा के नेतृत्व में चुनाव के प्रचार-प्रसार में जी-जान से काम किया था लेकिन भाजपा दौसा से लोकसभा सीट नहीं जीत पाई क्योंकि कांग्रेस ने कुप्रचार कर मतदाताओं को भ्रमित किया था।

उन्होंने कहा कि डॉ. मीणा ने अपना इस्तीफा भावुकता और वचनबद्धता के चलते दिया है। वे एक संघर्षशील व्यक्ति हैं, जिनका मंत्री पद पर बने रहना जरूरी है।