जयपुर। राजस्थान के नीमकाथाना जिले में जिला सरकारी अस्पताल में खून चढ़ाने के बाद एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, गर्भवती महिला को रविवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां खून चढ़ाते ही उसकी तबीयत बिगड़ गई। महिला को जयपुर के जनाना अस्पताल में रेफर किया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

जांच के दायरे में ब्लड बैंक

खून चढ़ाने के बाद दो प्रसूताओं की तबीयत बिगड़ गई। दोनों प्रसूताओं को उनके स्वजन जयपुर के सन्तोकबा दुर्लभजी अस्पताल लेकर गए , जहां उनका इलाज जारी है। सूचना पर जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भूपेंद्र सिंह और अस्पताल के पीएमओ डॉ. कमल सिंह शेखावत ब्लड बैंक पहुंचे और रिकॉर्ड जब्त कर जांच शुरू की।

खून चढ़ाते ही बिगड़ी तबीयत

जानकारी के अनुसार, 25 साल की मैना देवी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने ब्लड बैंक से खून मंगवाकर चढ़ाया। खून चढ़ाते ही मैना देवी की तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल प्रशासन ने जयपुर के जनाना अस्पताल रेफर किया, जहां उपचार के दौरान मौत हो गई।

दो और महिला की बिगड़ी तबीयत

इस बीच 20 वर्षीय मधु और 25 वर्षीय गीता की भी खून चढ़ाने के बाद तबीयत बिगड़ गई। दोनों को स्वजन जयपुर के संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल लेकर गए, जहां उनका इलाज जारी है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, तीनों महिलाओं को स्थानीय सीता ब्लड बैंक से लेकर खून चढ़ाया गया था।