नई दिल्ली । नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में माल व पार्किग कर्मचारियों के बीच विवाद में एक युवक की पीट- पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक 26 वर्षीय अमृतपाल सिंह पीतमपुरा के क्यू ब्लाक में परिवार के साथ रहते थे। पुलिस ने शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया है। जांच में पता चला कि कारों को हटाने को लेकर विवाद हुआ था।

डी माल के पिछले हिस्से में गुरुवार को रंगाई पुताई का काम चल रहा था। रंगाई होने के कारण पेंट के छींटे पिछले हिस्से में बनी पार्किंग में खड़ी कारों पर पड़ रहे थे। ऐसे में पार्किंग कर्मचारी अमृतपाल सिंह ने पुताई बंद करने के लिए कहा। लेकिन डी माल के सुरक्षा गार्डों ने पार्किंग में खड़े वाहनों को कुछ देर के लिए हटाने का कहा।

नार्थ वेस्ट जिले की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच कार हटाने को लेकर विवाद हो गया। इस घटना में सिक्योरिटी गार्ड ने 26 वर्षीय अमृतपाल की बुरी तरह से पिटाई कर दी। इस घटना में घायल अमृतपाल को भगवान महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसके बाद में उन्हें मैक्स अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह की उनकी मौत हो गई। पहले पुलिस ने हत्या के प्रयास में मुकदमा दर्ज किया गया था। बाद में हत्या की धारा में मुकदमा में जोड़कर आरोपित सज्जन पांडेय और संजीव को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी ने बताया कि शापिंग माल के घायल सुरक्षा गार्ड सत्यपाल के बयान पर भी पुलिस ने मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज कर पार्किंग कर्मचारी सुनील को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के पिता हरमिंदर सिंह ने बताया कि उनका बेटा दो तीन माह से नौकरी पर कर था।