जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार
न्यूज बुलेटिन 24x7 लाइव


उज्जैन । पंकज शर्मा

विश्व प्रासिद्ध बाबा महाकाल मंदिर में बाबा की भास्मार्ती बहुत चर्चित विषय बन गई है। जिसको देखो वहा बाबा की भस्मार्ती करना चाहता है और बाबा को एक बार देखना चाहता है, दूर दराज से आये बाबा के भक्त गण किसी भी कीमत में बाबा की भस्मार्ती करना चाह ते है, कीमत चाहे जो हो, जम कर काला बजरी हो रही है, बड़ी बड़ी होटलो में बाबा की भस्मार्ती परमिशन खुद चल कर पहुच जाती है वही बहुत से बाबा के भक्त शाम 6 बजे से रात भर लाइन में लगकर भी बाबा की भास्मार्ती परमिशन हासिल नही कर पाते है ।


मंदिर समिति के प्रशासक गणेश धाकड़ ने अपनी कुशल कर्यवाही का परिचय देते हुवे, महाकाल मंदिर के कई प्रकार की गड़बड़ी करने वालो को रंगे हाथ पकड़ा और उन पर कानूनी कार्यवाही कर सटीक उदाहरण प्रस्तुत किया, इसी कड़ी में रंग पंचमी की सुबह प्रशासक गणेश धाकड़ अपने टीम को लेकर रात 2 बजे भास्मार्ती परमिशन चेक करने एका एक पहुच गये ओर भस्मार्ती परमिशन धारक बाबा के भक्तो की भास्मार्ती परमिशन चेक कर पूछा कि 

1, कितने में बनवाई परमिशन

2, किस से बनवाई परमिशन

3, कैसे बनवाई परमीशन

4, कितने रुपये लगे,

5, कहा से आये हो, 

6, कितने लोग हो, 

अनेक प्रकार के प्रशन किये, जिस पर शक हो उसको अलक बैठाया जाता, जिस ओर विस्वास हो उसको भस्मार्ती परमिशन के बार कोड से चेक कर जय महाकाल बोलते हुवे आगे छोड़ दिया जाता है ।
रात में बजते रहे फोन, अब वाहों का तोड़ चलता रहा, मंदिर के बाहर दलाल एक्टिव थे, बहुत सरो ने फोन बंद कर 4 no गेट से भक्तो को छोड़ना ही भलाई समझ कर , घर जाने का रास्ता चुना ।

6 केस पकड़े, 4 को वेरिफाई कर छोड़ दिया, 2 को लिख कर छोड़, रंग पंचमी की वजह से कोई कार्यवाही नही हो पाई , आज देखते है क्या कर्यवाही होगी ।


रात में 10 बजे ही , जंगल मे आग की तरह फैली जानकारी की कल प्रशासक रात में भस्मार्ती चेक करने आ सकते है, घर का भेदी लगा थाए, पर महाकाल मंदिर प्रशासक है कि कर्यवाही करते रहते है, ओर पकड़े जाने पर सख्त कानूनी कार्यवाही करवाते है, मंदिर में कई प्रशासक आये पर किसी ने इस मामले को इतनी गम्भीरता से नही लिया और सख्ती के साथ कानूनी कार्यवाही कर सटीक उदाहर प्रस्तुत नही कर पाए, मंदिर समिति में ऐसे अधिकारी उदहारण पेस कर रहे है  ।
मीडिया प्रवक्ता टीम से
पंकज शर्मा पत्रकार