🚔 *उज्जैन पुलिस* 🚔
  --- *दिनांक 24.05.22* ---

🔵 *शहर व ग्रामीण थाना क्षेत्रों द्वारा गिरफ्तारी वारंट कराए गए तमिल*।
🔵 *अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*।
🔵 *शहर/देहात थाना क्षेत्रों में अवैध रूप से शराब तस्करी करने वालो पर कार्यवाही जारी*।
🔵 *अवैध रूप से जुंआ/सट्टे का व्यापार करते पाए गये आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज*।
🔵 *हथियारो का प्रयोग कर समाज में भय उत्पन्न करने वाले आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही जारी*।
🔵 *शहर देहात थाना क्षेत्रों में धोखाधड़ी करने वालो पर सख्त कार्यवाही*।
      

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल* के निर्देशन पर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु लगातार अवैध शराब माफियाओं, जुऑ/सट्टा चलाने वालों, गुण्डा-बदमाशो आदि पर कार्यवाही जारी है, साथ ही अवैध गतिविधिया संचालित करने वालो पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी अभियान स्तर पर की जा रही है।

🔵 *वारंट तामिली*
मध्य प्रदेश शासन के आदेशानुसार स्थाई वारंटीयों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के पालन में पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत उज्जैन पुलिस द्वारा शहर व देहात के क्षेत्र में विभिन्न अपराधो के वारंटीयो पर सख्ती बरतते हुए कुल --
▪️ गिरफ्तारी वारंट - *40*
▪️ स्थाई वारंट  -      *00*   
     वारंट तामील कराए गए।

🔵 *प्रतिबंधात्मक कार्यवाही* 
 उज्जैन शहर के सभी थाना क्षेत्र में मारपीट करने डराने धमकाने व आतंक फैलाने वाले गुंडा बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए *56* प्रकरण दर्ज कर *87* आरोपियों को माननीय न्यायालय उज्जैन के समक्ष पेश किए गए।

🔵 *आबकारी अधिनियम*
▪️ *थाना इंगोरिया* क्षेत्र में 02 आरोपीयो को अवैध रूप से 18 क्वाटर देशी शराब एवम् 05 लीटर कच्ची शराब किमती 1580/-रुपये की ले जाते पकड़ा गया। जिस पर से आरोपीेेयो के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक क्रमशः 310/22,311/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

▪️ *थाना नागदा* क्षेत्र में 02 आरोपीयो को अवैध रूप 09 लीटर  से देशी शराब किमती 3000 रुपए  ले जाते पकड़ा गया। जिस पर से आरोपीेेयो के विरुद्ध प्रकरण क्रमशः क्रमांक 297/22,298/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

🔵  *जुंआ/सट्टा अधिनियम*
▪️ *थाना नीलगंगा* क्षेत्र में 01 आरोपी को अवैध रूप से आईपीएल सट्टा खेलते मय नगदी 16 लाख 12 हजार रुपए एवम् अन्य सट्टा सामग्री के साथ पकड़ा गया। जिस पर से आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 326/22 धारा
 4क सट्टा अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
 
▪️ *थाना महाकाल* क्षेत्र में आरोपियों को अवैध रूप से ऑनलाइन सट्टा  लगवाते मय एक मोबाइल  एवं 1500 रुपए नगदी कुल 11500 की सट्टा सामग्री के  साथ पकड़ा गया। जिस पर से आरोपियों के विरुद्ध थाना महाकाल पर अपराध क्रमांक 306/22 धारा 4क सट्टा  एक्ट के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।  

🔵 *आर्म्स अधिनियम*
▪️ *थाना नीलगंगा* क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से एक खटकेदार  चाकू लेकर घूमते पकड़ा गया जिस पर से आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 328/22 धारा 25आर्म्स अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

🔵 *धोखाधड़ी*
▪️ *थाना चिमनगंज* क्षेत्र में आरोपी द्वारा रिमोट कंट्रोल से तोल कांटे से कम वजन तोल कर धोखाधड़ी  की गई। जिस पर से आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 371/22 धारा 420,264 भादवि के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

न्यूज़ सोर्स : मीडिया प्रवक्ता समूह