नई दिल्ली। उत्तरी जिले के वजीराबाद थाना पुलिस ने चोरी के आरोप में एक चोर व चोरी के सामान खरीदने वाले रिसीवर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी के आरोप में इस गिरोह में शामिल तीन नाबालिगों को भी पकड़ा है। एक नाबालिग फरार है। चोर पेशे से ट्रक चालक है। उसने चार नाबालिग के साथ मिलकर चोरी की 16 वारदात को अंजाम दिया था। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने चोरी के 16 मामले सुलझाने का दावा किया है। इनकी निशानदेही पर बड़ी संख्या में चोरी के सामान बरामद किए गए हैं।

उत्तरी जिले की एडिशनल डीसीपी अनीता राय के मुताबिक गिरफ्तार किए गए चोर का नाम अहसान (वजीराबाद) व रिसीवर का नाम राहत खान (हुसैन कालोनी, मेरठ) है। अहसान मास्टर माइंड है। वह पेशे से ट्रक चालक है। उसने लोनी, गाजियाबाद में चोरी के सामान रखने के लिए किराये पर कमरा लिया था, जहां वे लोग चोरी के सामानों को रखने के साथ ही शराब व नशीले पदार्थो का सेवन करते थे।

दो जनवरी को संगम विहार के पास पिकेट पर वाहनों की चेकिंग करने के दौरान पुलिसकर्मियों ने सुबह साढ़े आठ बजे हरियाणा नंबर की केटीएम मोटरसाइकिल पर सवार को आते देखा। जब उसे रुकने का इशारा किया गया तो यूटर्न लेकर वह भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने पीछा कर उसे पकड़ लिया।जांच में बाइक वजीराबाद से चोरी की पाई गई। व्यक्ति की पहचान अहसान निवासी संगम विहार, वजीराबाद के रूप में हुई। उसे गिरफ्तार कर जांच करने पर उसने 25 दिसंबर की रात साथियों के साथ वजीराबाद स्थित आयशा मस्जिद के पास संगम विहार स्थित एक घर में चोरी करने की बात कुबूली।