जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता
समूह समाचार
न्यूज बुलेटीन 24x7 लाइव

उज्जैन ।  पंकज शर्मा पत्रकार &
चीफ इन बुलेटीन 24x7 लाइव

उज्जैन शहर की तीन कॉलोनियां परवाना नगर, श्रीराम नगर व अलखधाम नगर के नाले की तरफ बने करीब 27 मकानों में रहने वाले परिवारों को नोटिस जारी किए गए हैं। इसमें रहवासियों से दो दिन में मकान के मालिकाना हक को लेकर दस्तावेज तलब किए गए हैं।

नोटिस का जवाब तय समय सीमा में नहीं देने पर एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी। नोटिस जारी होने के बाद रहवासियों में हड़कंप मच गया है। उनका कहना है कि नाले की सफाई की शिकायत करने के बदले रहवासियों को नोटिस दिए गए हैं। इसका विरोध किया जाएगा।

रहवासियाें का कहना है कि हम 25-30 साल से यहां रह रहे हैं। मकान वैध हैं, जिसका नक्शा पास है और नगर निगम को हाउस टैक्स भी जमा करते हैं, बावजूद उन्हें मालिकाना हक को लेकर नोटिस जारी कर दिए हैं। नाले साइड में परवाना नगर में 14-15 मकान, श्रीराम नगर में 8-10 मकान व अलखनंदा नगर में 5-7 पक्के मकान हैं। कॉलोनी का ले-आउट स्वीकृत है।

नाले की लंबे समय से सफाई नहीं होने पर यहां के लोगों ने शिकायत की थी। इसके बाद तीनों कॉलोनियों के 27 रहवासियों को जोन क्रमांक-6 के भवन अधिकारी ने नपानि अधिनियम-1956 की धारा-307 के अंतर्गत नोटिस जारी कर दिए गए। 

इसमें उल्लेख किया है कि आपके द्वारा मकान में स्वीकृति के विरुद्ध अवैध निर्माण किया जा रहा है।नोटिस में चेताया कि उक्त अवैध निर्माण क्यों नहीं हटाया जाए या गिराया जाए?

यदि इस संबंध में आपको कोई दस्तावेज या आपत्ति प्रस्तुत करना हो तो दो दिन या इसके पहले कार्यालय में प्रस्तुत करें। नोटिस का जवाब प्रस्तुत नहीं करने की स्थिति में एकपक्षीय कार्रवाई कर अवैध निर्माण कार्य हटा दिया जाएगा। इसका खर्च भी आपसे वसूल किया जाएगा।

शिकायत की तो नोटिस जारी किए

नाले की लंबे समय से सफाई नहीं होने की शिकायत करने पर रहवासियों को ही नोटिस जारी कर दिए हैं। इसका विरोध किया जाएगा किसी भी रहवासी को बेघर नहीं होने दिया जाएगा। रहवासी 25-30 साल से रह रहे हैं। 

बहादुर सिंह राठौर, रहवासी स्वामित्व एवं निर्माण के दस्तावेज मांगे

स्वीकृति के विरुद्ध अवैध निर्माण किए जाने को लेकर संबंधित लोगों को नोटिस जारी किए हैं। इसमें मकान के स्वामित्व एवं निर्माण संबंधित दस्तावेज मांगे है। नोटिस का जवाब नहीं देने पर एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।


एलडी दोराया कार्यपालन यंत्र जोन क्रमांक-6


मीडिया प्रवक्ता टीम से
पंकज शर्मा पत्रकार
9300886399