जनादेश की आवाज मिडीया प्रवक्ता समूह समाचार

पवन शर्मा

उज्जैन। रक्षक ही जब भक्षक बन जाये तब न्याय की उम्मीद करना बेमानी है। यूं तो खाकी पर पूरे समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी है पर उज्जैन पुलिस में पदस्थ सब इंस्पेक्टर विकास देवड़ा ने उसी खाकी को दागदार कर दिया है। खाकी का रौब दिखाकर वह एक शादीशुदा महिला को पिछले कुछ दिनों से अपने फ्लैट में बंधक बनाकर न केवल उसकी इज्जत लूट रहा था बल्कि उसे ब्लैकमेल कर मारपीट भी कर रहा था।

सब इंस्पेक्टर के चंगुल से छूटकर पति के साथ थाने पहुंची पीड़िता

रविवार की दोपहर महिला किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर फ्लैट से बाहर आ सकी और पति को साथ लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए चिमनगंज मंडी थाने पहुंच गई पर महिला के थाने पहुंचने की भनक सबइंस्पेक्टर विकास देवड़ा को लग गई। बस फिर क्या था अपनी हरकतों से खाकी पर कालिख पोतने वाला सब इंस्पेक्टर विकास देवड़ा भी संघ सुप्रीमो की वीआईपी डयूटी छोड़कर सर्विस रिवॉल्वर लेकर थाने पहुंच गया और महिला और उसके पति को धमकाने की कोशिश करने लगा। ऐसे में चिमनगंज मंडी थाने के भीतर हंगामा खड़ा हो गया।

◆ थाने पर मचा हंगामा, टीआई ने दिखाई सूझबूझ

हालांकि टीआई जितेंद्र सिंह भास्कर ने सूझबूझ दिखाई और मौके की नजाकत को देखते हुए महिला को बंधक बनाकर बलात्कार करने वाले सब इंस्पेक्टर विकास देवड़ा की सर्विस रिवॉल्वर रखवा ली और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दे दी। ऐसे में दोपहर से लेकर शाम तक थाने पर हंगामा मचा रहा। हालांकि पीड़ित महिला और उसका पति टस से मस नहीं हुए, लिहाजा पुलिस को महिला की रिपोर्ट पर सब इंस्पेक्टर विकास देवड़ा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी पड़ी। टीआई जितेंद्र सिंह भास्कर के मुताबिक महिला की रिपोर्ट पर सब इंस्पेक्टर विकास देवड़ा के खिलाफ धारा 376, 323, 506 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर किया गया है।

◆ पहले बनाया फेसबुक फ्रेंड फिर लूटने लगा इज्जत

दरअसल पीड़ित महिला मूलतः रतलाम की रहने वाली है और उसके पति का ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। इंदौर में भी उसका मकान है। फेसबुक पर कुछ समय पहले सब इंस्पेक्टर विकास देवड़ा से उसकी हाय हेलो हुई और इस तरह वह उसका फेसबुक फ्रेंड बन गया। इसके बाद उसने उसके पति की गैरमौजूदगी में उसके घर आना जाना शुरू कर दिया और वर्दी का रौब दिखाकर उसकी इज्जत लूटने लगा। इस दौरान सब इंस्पेक्टर विकास देवड़ा ने महिला के अश्लील फ़ोटो और वीडियो भी बना लिए और उन्हें वायरल करने की धमकी देकर उससे पैसों की डिमांड करने लगा।

न्यूज़ सोर्स : पवन शर्मा