रांची। रांची पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का खुलासा करते हुए पांच नाबालिग समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया। नाबालिगों के अलावा अफरोज अंसारी, राजेश उरांव, हरेकृष्ण स्वांसी, रोनित कच्छप और हरिशचंद्र जायसवाल शामिल हैं।

अरगोड़ा थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों के पास से चोरी के चार बाइक और तीन स्कूटी बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह शहर के हर इलाके में घूम-घूमकर बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

दस से 15 हजार रुपये में बाइक और स्कूटी बेच देते थे। इस गिरोह के द्वारा विशेष रूप से केटीएम बाइक चोरी की जाती थी। केटीएम बाइक बेचने पर आरोपितों को अच्छा पैसा मिल जाता था। पकड़े गए आरोपितों के द्वारा दर्जनों बाइक और स्कूटी चोरी कर बेचा जा चुका है।

चोरी की गाड़ियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। पुलिस उन्हें बरामद करने का प्रयास कर रही है। थानेदार ने बताया कि पकड़े गए पांच नाबालिग मौज-मस्ती के लिए बाइक चोरी करते थे। सभी नाबालिग अलग-अलग स्कूल और कालेज के छात्र हैं।

बाइक बेचने के बाद नाबालिगों को जो पैसा मिलता था, उस पैसे से वह अपने दोस्तों के साथ घूमने जाते थे। स्कूल और कालेज में धौंस दिखाते थे। पैसा खत्म हो जाने पर वह फिर से बाइक चोरी करने लगते थे। नाबालिगों को बाइक चोरी करने का तरीका अफरोज अंसारी ने बताया था। इस गिरोह के द्वारा पहले रेकी की जाती थी, फिर बाइक और स्कूटी चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता था।

चोरी की बाइक पर घूमने की वजह से पकड़े गए गिरोह के सभी सदस्य

पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि मदर टेरसा मैदान के पास एक युवक चोरी की बाइक के साथ घूम रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची, चोरी की बाइक के साथ अफरोज को पकड़ा गया। अफरोज ने पूछताछ में अपने साथियों का नाम पुलिस को बता दिया। इसके बाद पुलिस ने गिरोह के सभी सदस्यों को पकड़ लिया।