जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार

पंकज शर्मा

उज्जैन ।  पीड़ित महिला हुई मीडिया से रूबरू अपनी आप बीती बताते हुवे  पुलिस की करियप्रणाली पर प्रशन चिंह लगाये । किस तरह सेटिंक करके जेल भेजने तक कि आप बीती बताई ।पीड़ित महिला शिरीन उर्फ शबाना   को प्रेम करना भारी पड़ा , ना सिर्फ सारीरिक बल्कि आर्थिक तौर पर भी बहुत नुकसान उठाना पड़ा है और पड़ेगा ।अपने माँ बाप से लड़छकड़ कर दूसरी समाज मे मनचाहे प्रेम से सादी करना ना सिर्फ अपना बल्कि पूरे के पूरे जात समाज को कीमत चुकाना पड़ती है । ये बाते शिरीन उर्फ शबाना की घटना देख कर सत्य साबित हो जाती है 

किस तरह प्रेमी ने अपने ओर अपने साथियों के खर्चे निकलावे बल्कि लाखो की हेरा फेरी कर चुना लगाया । एक से एक बहाने बना कर लुटा, हद तो तब हो गई जब खुद को ही मुह का कैन्सर बता कर इलाज के नाम से फर्जी कागज दिखा कर भारी रकम लूटने लगा । ये मामला यही नही रुगा प्रेमी ने प्रेमिका को भी कीटनी फेल बताई ओर गोली दवाई के नाम पर पैसा लुटा गया ओर उपरोक्त विभाग से मिलिभक्त कर जेल तक भिजवा दिया । अब अपने परिचितों से फोन करवा कर परेशान कर रहा है । प्रेमी  के कई प्रेम प्रसंग भी चल रहे है और वहा अवैधानिक कार्य यो में भी लिप्त है । पुलिस के सक्षम अधिकारी सही जांच करे तो उपरोक्त बाते सही लिकलेगी । 

जेल से छूटकर शिरीन उर्फ शबाना ने अपने प्रेमी के कारनामे  पुलिस के अधिकारियों को बताई तो अधिकारी उसे ही दबाने का कार्य करने लग गए । अब जब पुलिस नही सुनेंगी तो पीड़ित मीडिया के माध्यम से अपनी घटना जनता सरकार तक पहुचा कर प्रेमी को सख्त कार्यवाही करवा कर सबक सीखना चाहती है ओर अपने पैसे तथा रकम वापस लेना चाहती है। 

अपनी गलती के कारण खुद ओर अपनी जात जाती को नीचा दिखा कर मुसीबत में उनसे ही मतद चाह रही है । शिरीन उर्फ शबाना BJP से जुड़ी है और एंजियो चलती है तथा मानव अधिकार संघ से जुड़ी है ओर अच्छे पदों पर होने के बात भी नीच ग्रहणता की शिकार हो कर गई ।कोई नही चाहता की प्रेमीका अपने प्रेमी का सही चेहरा सामने लाये पर एक बात साफ हो गई कि मन चाही सादी बहुत कम लोगो की सक्सेस होती है । 

हमे चाहिए कि अपने जीवन के साथी अपनी जात समाज से ले नही तो अंजाम आपके सामने है । शिरीन उर्फ शबाना को अपनी गलती का अहसास है वहा अपनी गलती सुधारकर अपने जीवन मे आगे बढ़ना चाह रही है पर कुछ चाहने वाले अरचन पैदा कर मुह बंद करवाने में लगे है ।इंसाफ की चाहत में शिरीन उर्फ शबाना हर एक कोशिश कर रही है और करती रहेगी । हमे सतर्क रहना है और अपनों तक सन्देश पहचान है । कोई और गलत मानसिकता का शिकार ना हों नही तो नुकसान अपनो को उठाना पड़ेगा ।

मीडिया प्रवक्ता समूह से
पंकज शर्मा

सब पर नजर,
हर पोल की खबर