बिलासपुर । विकाशखण्ड पथरिया के ग्राम पंचायत कुकुसदा के आश्रितग्राम पडरियाझाप में हो रही सादी में ग्रामीण और बारातियों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस बीच बारातियों ने ग्रामीणों के ऊपर चाकू से हमला कर दिया । जिसमे बुरी तरह से जख्मी और घायल ग्रामीणों को संजीवनी 108 से अस्पताल लाया गया ।
मिली जानकारी के अनुसार पथरिया थाने के साकेत चौकी अंतर्गत ग्राम पडरियाझाप में ग्रामीण रामसिंह मरावी की बेटी की सादी हो रही थी । जिसमे चकरभाठा से 50 बाराती आये हुए थे । शाम 7 बजे के आसपास नशे में धुत बारातियों ने सादी घर के सामने ग्रामीण युवाओं से झड़प कर दी । जिसके बाद लड़ाई इतनी बढ़ गई कि बारातियों ने ग्रामीणों पर चाकू से हमला कर दिया और चाकू से ग्रामीणों के पेट,सिर एवं पीठ में वार कर दिया ,जिससे ग्रामीणों को बेहद गंभीर चोटें भी आई । इसकी सूचना मिलने पर संजीवनी 108 संबंधित ग्राम पहुँची ,जहाँ से बुरी तरह से घायल सात ग्रामीणों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरिया लाकर भर्ती कराया गया । अस्पताल लाये गए चोटिल ग्रामीणों की प्रीतम ध्रुव पिता विष्णु ध्रुव 24 वर्ष , सुरेंद्र मरावी पिता बालाराम 30 वर्ष , हेमन्त मरावी 20 वर्ष , अशोक ध्रुव पिता तुलाराम ध्रुव 38 वर्ष , सुमन मरावी 19 वर्ष , राजेश ध्रुव पिता मुन्ना ध्रुव 29 वर्ष, दलपत मरावी पिता पुनाराम मरावी 19 वर्ष नाम से पहचान हुई है। इनमें से चार ग्रामीण हेमंत मरावी के दाहिने पेट और जांघ में , राजेश मरावी के पेट में और सुमन कुमार के दाहिने कमर ,प्रीतम के पीठ के नीचे गंभीर चोटें बताई गई । इन तीनो के पेट मे चाकू से वार किया जाना पाया गया । घायल सभी सात लोगो को बिलासपुर सिम्स रिफर कर दिया गया। घायलों ने बताया कि चकरभाठा से आये हुए बाराती बेहद नशे की हालत में थी और गाली गलौच करते हुए बारात में नाच रहे थे। जिसे पडरियाझाप के ग्रामीणों द्वारा मना करने पर बारातियों ने मारपीट शुरू कर दी ,जिसके बाद वे अपनी गाडियो में रखे लाठी और चाकू से हमला करने लगे। पथरिया थाना प्रभारी सीएम मालाकार ने बताया कि हमलावरों को पकडऩे के लिए पुलिस बल रवाना कर दिया गया है।
इस मामले की जानकारी मिलने पर क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य वशिउल्लाह खान ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो से बात की और मरीजो के बेहतर इलाज के निर्देश दिए ।