पटना। बिजली की मांग बढ़ने से पावर ट्रांसफार्मर, डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर और फीडरों का लोड बढ़ने से शहर के विभिन्न हिस्सों में बिजली की आंखमिचौनी जारी रही। नेपालीनगर फीडर गुरुवार को चल ही नहीं पा रहा था। फीडर के क्षमता से कई गुणा अधिक लोड बढ़ गया। गुरुवार को दोपहर में बिजली आपूर्ति सामान्य करने में पेसू अभियंता परेशान रहे तथा निवासी बिजली कटने से भीषण गर्मी के बीच त्रस्त रहे। राजाबाजार फीडर ओवरलोडेड होने के कारण नेहरूपथ में बिजली संकट कायम रही। अशोक नगर पावर सब स्टेशन के लोहिया नगर फीडर पर लोड बढ़ गया। बिजली की आंखमिचौनी शुरू हो गई। फीडर ट्रिप करने से कंकड़बाग के बड़े क्षेत्र के निवासी गुरुवार को दिन में परेशान रहे। करबिगहिया पावर सब स्टेशन पर लोड शिफ्ट होने के बाद स्थिति नियंत्रित हुई। पत्रकार नगर फीडर के 10 एमवीए के पावर ट्रांसफार्मर पर लोड बढ़ने के बाद रेलवे फीडर पर लोड दिया गया। बहादुर में 10एमवीए पावर ट्रांसफार्मर के ओवलोडेड होने के कारण चाणक्या नगर और भागवतनगर के निवासी परेशान हो गए। गायघाट ग्रिड पर ज्यादा लोड बढ़ गया।

सीडीए कॉलोनी के कई घरों में 17 घंटे बाद आई बिजली

सीडीए कालोनी शिवमंदिर के पास एलटी लाइन केबल जलने के कारण कई घरों में 17 घंटे तक बिजली नहीं रही। स्थानीय निवासी बुधवार की रात ग्यारह बजे से गुरुवार की शाम पांच बजे तक परेशान रहे। मंगलचौक, गायघाट के टेकारी, अशोक नगर, गोपालपुर सहित कई स्थानों पर ट्रांसफार्मर जलने से लोग परेशान रहे। बिजली कंपनी दस घंटे के अंदर ट्रांसफार्मरों को बदलने का दावा की है।

बाल्मी में लोड बढ़ा तो आवंटित हो गया 10 MVA का पावर ट्रांसफार्मर

बाल्मी पावर सब स्टेशन के फीडर ओवरलोडेड हो गए हैं। बिजली कंपनी गुरुवार को एक दस एमवीए का पावर ट्रांसफार्मर आवंटित की। पांच एमवीए का पावर ट्रांसफार्मर हटाकर यथाशीघ्र दस एमवीए का पावर ट्रांसफार्मर लगाने का निर्देश हुआ है। यहां से निकलने वाले पांच एमवीए का पावर ट्रांसफार्मर खगौल पावर सब स्टेशन में लगेगा।