उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में मंगलवार देर रात एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त समीर खान के रूप में हुई है। वारदात को देर रात आधा दर्जन से अधिक लड़कों ने अंजाम दिया गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने समीर का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या का मामला दर्जकर पुलिस ने करीब आधा दर्जन लड़कों को हिरासत में लिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

शुरुआती जांच के बाद पुलिस को पता चला कि समीर के छोटे भाई शोएब से कुछ लड़कों का झगड़ा हुआ था। उस मामले छोटा भाई जेल में बंद है। माना जा रहा है कि उसी झगड़े का बदला लेने के लिए समीर की हत्या की गई है। परिजनों का आरोप है कि हमले के समय आरोपियों के साथ एक लड़की भी शामिल थी। हमलावरों में ज्यादातर लड़के नाबालिग थे।

पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस के मुताबिक, समीर अपने परिवार के साथ सी-1/48 न्यू सीलमपुर, इमामबाड़ा के पास रहता था। इसके परिवार में पिता यासीन खान, मां फरीदा, दो बहनें व चार भाई हैं। समीर के ताऊ कय्यूम ने बताया कि परिवार घर के पास ही चौक पर एक चाय का ढाबा चलाता है। ढाबा 24 घंटे खुला रहता है। परिवार के सदस्य बारी-बारी से ढाबे पर रहते हैं।

मंगलवार देर करीब 1.45 बजे समीर अपने दादा मंसूर अहमद के साथ ढाबे पर मौजूद था। इसी दौरान करीब सात-आठ लड़के वहां पहुंचे। इनके साथ एक लड़की भी मौजूद थी। लड़कों ने बातचीत करने के बहाने समीर को बुलाया और उसे कुछ दूर ले गए। इस बीच एक युवक ने अचानक चाकू निकालकर उसके सीने में घोंप दिया और फरार हो गए। शोर-शराबा होने पर परिजन फौरन समीर को जीटीबी अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। खबर मिलने के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।