बालोतरा । राजस्थान के बालोतरा में हत्या की साजिश की है। एक महिला ने अपने गहने बेचकर बदमाशों को लाखों रुपये की सुपारी दी। आरोपी अपने मकसद में कामयाब नहीं हुए। पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि महिला कोमल का हनुमानपुरी नाम के युवक से प्रेम प्रसंग था। कोमल ने अपने पति सुरेशपुरी को रास्ते से हटाकर प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। कोमल ने सुपारी की रकम के लिए प्रेमी के साथ मिलकर अपने गहने तक बेच दिए। फिर सुपारी किलर अरविंद, सुरेश और अशोक से हत्या की बात की। सुरेश  जानलेवा हमले में एक बार बचा तो आरोपी दूसरी बार हमला कर हत्या की फिराक में थे।
पुलिस की डीएसटी टीम को मुखबीर से सूचना मिली थी कि सिवाना के सुरेश की हत्या को लेकर उसकी पत्नी कोमल ने अपने प्रेमी हनुमानपुरी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची है। सुपारी किलर हत्या के लिए एक फांटे के पास इकठ्ठा हुए हैं। जो किसी भी वक्त सुरेश की हत्या कर सकते हैं। सूचना पर थाना प्रभारी के साथ डीएसटी टीम ने बबूल की झाड़ियों में छुपकर सघन सर्च ऑपरेशन चलाया और घेराबंदी कर कोमल उसके प्रेमी हनुमानपुरी और हत्या की सुपारी लेने वाले अरविंद, सुरेश और अशोक को पकड़ लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि कोमल और उसके प्रेमी हनुमानपुरी के साथ मिलकर हत्या की प्लानिंग की थी। पति की हत्या का 10 लाख में सौदा हुआ था कोमल ने गहने बेचकर 5 लाख इकठ्ठा किए थे। प्रेमी और प्रेमिका ने हत्या को दुर्घटना का रूप देने का कहते हुए 5 लाख रुपये में सौदा किया था। हत्या के लिए सुपारी किलर को 2 लाख एडवांस भी दिये थे। बाकी के रुपये हत्या के बाद दिए जाने थे। सुरेश की हत्या के लिए आरोपियों ने उसके घर से आने जाने वाले सभी रास्तों की रेकी की थी। पुलिस उपाधीक्षक मनीषा के मुताबिक हत्या की नाकाम कोशिश के बाद सुपारी किलर्स को सुरेश अकेला नहीं मिला। ऐसे में आरोपी हत्या का दूसरा मौका ढूंढ रहे थे। जैसे ही पुलिस को उसकी हत्या की साजिश रचने की सूचना मिली तो डीएसटी टीम के साथ पुलिस ने कोमल के प्रेमी हनुमानपुरी, सुपारी किलर अरविंद, अशोक, सुरेश को गिरफ्तार कर लिया।