जनादेश की आवाज
मीडिया प्रवक्ता समुह समाचार
न्यूज बुलेटिन 24x7 लाइव

उज्जैन । पंकज शर्मा

बाबा की कृपा से बड़ा हादसा। डल गया, हमने पहले भी महाकाल मंदिर समिति के वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात से अवगत करवाया था कि जब महाकाल भस्मार्ती के समय तेज गति से चल रहे बिना no के डम्फरो की गति पर ब्रेक लगाये जाये...
 ये डम्फर पुराने और खत्म हो गए है इनका ना मेन्टेन्स है और नाही फिटनेश । बाबा की कृपा रही कि बड़ा हादसा डल गया आज सुबह महाकाल मंदिर के पास बाबा की कृपा से बड़ा हादसा टल गया।

 

 तड़के भस्म आरती की कतार में लगे श्रद्धालुओं को भागकर जान बचानी पड़ी। तेज रफ्तार डंपर अनियंत्रित होने के बाद क्रेन से जा टकराया।
महाकाल मंदिर के आसपास विस्तारीकरण योजना का कार्य काफी समय से चल रहा है जिसके चलते निर्माण कार्य में लगे डंपर और उपकरण दिन-रात दौड़ लगा रहे हैं। 

आज तड़के बड़ा गणेश मंदिर के सामने बड़ा हादसा होने से टल गया। बाबा महाकाल की भस्मा आरती में शामिल होने आए श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई थी। श्रद्धालु प्रवेश गेट खुलने का इंतजार कर रहे थे। गेट से चंद कदमों की दूरी पर क्रेन की मदद से वहां लगा कंटेनर हटाने का काम किया जा रहा था।
 उसी दौरान तेज गति से दौड़ता हुआ डंपर आया। श्रद्धालुओं की कतार देखकर चालक रफ्तार पर नियंत्रण नहीं रख पाया और डंपर अनियंत्रित होने के बाद ट्रेन से जा टकराया। 
अनियंत्रित डंपर की रफ्तार देखकर कतार में लगे श्रद्धालु जान बचाने के लिए भागते नजर आए। गनीमत रही कि घटनाक्रम के दौरान डंपर की चपेट में कोई श्रद्धालु नहीं आया। 
अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो जाता। घटनाक्रम के बाद चालक डंपर छोड़कर भाग निकला था। मामले की जानकारी लगते ही महाकाल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। श्रद्धालुओं को दोबारा से कतार में लगकर बाबा महाकाल की भस्म आरती में पहुंचे। कुछ श्रद्धालुओं ने घटनाक्रम का आंखों देखा हाल भी सुनाया। श्रद्धालुओं का कहना था कि बाबा महाकाल की कृपा रही की बड़ी घटना घटित नहीं हुई। श्रद्धालु मुस्तैद थे जिसके चलते उन्होंने भागकर जान बचा ली। श्रद्धालुओं ने व्यवस्था को लेकर भी नाराजगी व्यक्त की।चलो बाबा की कृपा से कोई बड़ा हादसा नही हुवा, जमीदारों की जवाब देहि बनती है ।

मीडिया प्रवक्ता टीम से
पंकज शर्मा पत्रकार