नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के निवासी अंतरराज्यीय हथियार तस्कर कासिम अली को गिरफ्तार किया है। उसके पास से सात पिस्टल, तीन कट्टे और 20 कारतूस बरामद हुए हैं। वह मध्य प्रदेश से हथियार और कारतूस लाकर उसे दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बदमाशों को बेचता था। पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक एसीपी अतर सिंह और इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह की टीम ने सूचना के आधार पर 29 जनवरी की रात को प्रहलादपुर पुल के पास एमबी रोड से कासिम अली को दबोच लिया। वह मध्य प्रदेश के बड़वानी और सेंदवा से हथियार व कारतूस लाकर उनको दिल्ली के बदमाशों को बेचने आया था। सेंधवा, खरगोन, धार और बुरहानपुर (एमपी) से हथियार खरीदकर उसे दिल्ली एनसीआर में आपूर्ति करने वाले हथियार तस्करों के खिलाफ सेल लगातार अभियान चला रही है।

इसी कड़ी में सेल को यह सफलता मिली है। पूछताछ में कासिम ने बताया कि वह पिछले 15 वर्षो से दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अवैध हथियारों और कारतूस की आपूर्ति कर रहा है। शुरू में उसने करीब पांच वर्षो तक यूपी के एक हथियार तस्कर के लिए कैरियर के रूप में काम किया था।