गाजीपुर। यूपी के गाजीपुर जिले में ट्रेन को डिरेल करने की घटना सामने आई है। रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का बड़ा टुकड़ा मिलने से हड़कंप मच गया है। मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सिटी स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर ये लकड़ी का टुकड़ा मिला था, जो इंजन में फंस गया था। इसके बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस में तकनीकी खराबी आ गई और वह करीब दो घंटे तक खड़ी रही।
बताया जा रहा है कि ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा ट्रेन के इंजन में फंस मिला था। गनीमत रही कि ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। फिलहाल, जांच जारी रही है कि कहीं ये ट्रेन को डिरेल करने की साजिश तो नहीं थी। क्योंकि, बीते दिनों कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश का खुलासा हुआ था। असामाजिक तत्वों ने ट्रैक पर गैस सिलेंडर रख दिया था।
गाजीपुर में हुई इस घटना के बाद एसपी सिटी ने कहा है कि कुछ दिन पहले ही रेल की पटरी पर कुछ लोगों ने पत्थर के टुकड़े रख दिए थे, जिसमें तीन लोग गिरफ्तार किए गए थे। सुबह-सुबह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन एक तेज आवाज के साथ खड़ी हो गई। ड्राइवर ने पास के गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर इसकी सूचना दी तो आरपीएफ, जीआरपी के साथ सिविल पुलिस और तकनीकी इंजीनियर्स मौके पर पहुंचे गए। जांच में पता चला कि एक लकड़ी का टुकड़ा रेल की पटरियों पर रखा गया था, जो एक्सप्रेस ट्रेन के पहियों से होते हुए इंजन में फंस गया। गनीमत रही कि ट्रेन के साथ कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इंजन में लकड़ी फंसने से तकनीकी खराबी आ गई और ट्रेन करीब दो घंटे खड़ी रही।