जनादेश की आवाज 
मीडिया प्रवक्ता समूह समाचार

अपर कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन । पंकज शर्मा 

हर मंगलवार की तरह इस मंगलवार को बृहस्पति भवन में अपर कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई।

ग्राम मानपुरा निवासी भेरूलाल चौहान पिता रणजीतलाल ने आवेदन दिया कि उनके गांव में स्थित शासकीय उचित मूल्य दुकान के संचालक द्वारा राशन वितरण में गड़बड़ी की जा रही है। साथ ही राशन लेने आने वालों के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। इस पर एसडीएम उज्जैन ग्रामीण को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

मंगल नगर खिलचीपुर निवासी अर्चना पति बंशीलाल मण्डलोई ने आवेदन दिया कि उनके पति काफी दिनों से अस्वस्थ हैं। 


उनके उपचार के लिये उन्हें 50 हजार रुपये की आवश्यकता है। वर्तमान में उनका परिवार आर्थिक समस्या से गुजर रहा है। 

परिवार के भरण-पोषण की पूरी जिम्मेदारी उनके पति पर थी। अस्वस्थ होने पर प्रार्थिया को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अत: पति के उपचार हेतु उन्हें मुख्यमंत्री सहायता योजना के तहत आर्थिक सहायता प्रदाय की जाये। इस पर सम्बन्धित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम कालूहेड़ा तहसील घट्टिया निवासी रामसिंह पिता नरसिंह मकवाना ने आवेदन दिया कि गांव में स्थित शासकीय रास्ते पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है तथा उसे अपनी निजी सम्पत्ति बताया जा रहा है। 

इस पर एसडीएम घट्टिया को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

तराना के ग्राम सादबा निवासी शेख नियाज मोहम्मद ने आवेदन दिया कि गांव में स्थित उनके मालिकाना हक के मकान पर कुछ अन्य आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा बलपूर्वक कब्जा कर लिया गया है। 


अत: उक्त लोगों के विरूद्ध गुंडा अभियान के अन्तर्गत कार्यवाही की जाये। इस पर एसडीएम तराना को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम ढाबला रेहवारी तहसील घट्टिया निवासी गणपतलाल पिता मोतीलाल ने आवेदन दिया कि वे गांव में एक पट्टे के मकान में अपना जीवन यापन कर रहे थे। 

गांव के एक व्यक्ति द्वारा उन्हें घर से निकालकर मकान पर अपना कब्जा कर लिया गया है तथा उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस पर एसडीएम और टीआई घट्टिया को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

 

न्यूज़ सोर्स : मीडिया प्रवक्ता समूह से पंकज शर्मा