राजधानी दिल्ली की हवा की सेहत आज भी खराब है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के मुताबिक दिल्ली में आज का AQI 293 (खराब) श्रेणी में दर्ज किया गया है। राजधानी में एयर क्वालिटी खराब होने की वजह से धुंध देखने को मिली। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में AQI में सुधार लगातार देखा जा रहा है लेकिन सांसों का खतरा अभी टला नहीं है।
हालांकि गुरुवार को राजधानी दिल्ली में सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के मुताबिक AQI 249 (खराब) श्रेणी में दर्ज किया गया था। गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को AQI कम होने के बजाय बढ़ा है।राजधानी दिल्ली में ठंड ने दस्तक दे दी है। तापमान में गिरावट भी देखने को मिल रही है इसके बावजूद दिल्ली में प्रदूषण का कहर  कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली- एनसीआर की हवा से सांसों का संकट बरकरार है।
 
आज से पहले गुरुवार तक दिल्ली- एनसीआर के प्रदूषण में सुधार होता दिख रहा था लेकिन आज यानी शुक्रवार को वायु की गुणवत्ता बिगड़ गई। SAFAR के मुताबिक, आज यानी 18 नवंबर को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 293 दर्ज किया गया जो 'बेहद खराब' के करीब है।केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में आज सबसे ज्यादा द्वारका की हवा में प्रदूषण देखने को मिला। यहां आज सुबह 7 बजे के करीब वायु गुणवत्ता सूचकांक 343 दर्ज किया गया। वहीं शादीपुर में ये 328 दर्ज हुआ।दिल्ली के सभी एयर क्वालिटी स्टेशन पर हवा की गुणवत्ता 200 के पार यानि खराब श्रेणी में दर्ज की गई। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 9.6 , चूरू में 7, हिसार में 8.4 और नारनौल में 8.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।